Naina Devi Mandir: श्री नैनादेवी मंदिर में सुबह की आरती के साथ शुरू हुआ नववर्ष मेला, श्रद्धालुओं की भीड़
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2036153

Naina Devi Mandir: श्री नैनादेवी मंदिर में सुबह की आरती के साथ शुरू हुआ नववर्ष मेला, श्रद्धालुओं की भीड़

Naina Devi Mandir News: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में सुबह की आरती के साथ नववर्ष मेला शुरू हुआ. मंदिर में मां के दर्शन के लिए देशभर से हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. 

Naina Devi Mandir: श्री नैनादेवी मंदिर में सुबह की आरती के साथ शुरू हुआ नववर्ष मेला, श्रद्धालुओं की भीड़

Bilaspur News: नए साल के स्वागत के लिए देश और दुनिया में तैयारियां चल रही हैं. वहीं, तमाम मंदिरों में भी इसे लेकर सजावट हो रही है. भक्त नए साल पर भगवान के चरणों में मत्था टेकने पहुंचेंगे. ऐसे में हिमाचल के भी कई मंदिर सजकर तैयार हो गए हैं. 

 New Year 2024: नए साल पर अपने परिवार और दोस्तों को ये मैसेजे भर दें शुभकामनाएं

बता दें, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में नववर्ष मेला बड़ी धूमधाम के साथ शुरू हो गया. वहीं सुबह की आरती के साथ ही नववर्ष मेले का शुभारंभ हुआ. नववर्ष मेले के चलते मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया गया है. इस बार मंदिर की सजावट का कार्य पंजाब की समाजसेवी संस्था लुधियाना सेवा सोसाइटी के द्वारा किया गया है. 

PM Modi: अयोध्या को मिली अमृत भारत-वंदे भारत सहित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा जैसी कई सौगात, लगे जय श्री राम नारे

गौरतलब है कि नववर्ष मेला तीस दिसंबर से लेकर एक जनवरी तक मनाया जा रहा है, जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल सहित देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां नैनादेवी के दर्शनों के लिए पहुंचेंगे. वहीं सुरक्षा के मद्देनजर कोलवाला टोबा से मंदिर परिसर को 09 सेक्टरों में बांटा गया है. जहां चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल व होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं. 

वहीं नैनादेवी मंदिर न्यासी प्रदीप शर्मा का कहना है कि मंदिर की सजावट का कार्य बखूबी हुआ है. इसके अलावा जिला प्रशासन व मंदिर न्यास ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है और श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही श्रद्धालुओं की हर सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और यह भी सुनिश्चित किया गया है की लाइनों में ही श्रद्धालुओं को माता रानी के दर्शन करवाए जाएं.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news