हिमाचल में बारिश होने के बाद भी किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, फसल को लेकर कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2087962

हिमाचल में बारिश होने के बाद भी किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, फसल को लेकर कही ये बात

Nurpur News in Hindi: रुक-रुक हो रही बारिश से किसानों की पीली पड़ चुकी गेहूं की फसल को अभी कोई फायदा नहीं पहुंचा. किसान अभी भी और बारिश की आस लगाए बैठे है. 

हिमाचल में बारिश होने के बाद भी किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी, फसल को लेकर कही ये बात

Nurpur News: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी होने से ठंड बढ़ गई है. मनाली के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल में बर्फबारी के बाद सैलानी इन पर्यटक स्थलों का बड़ी संख्या में रख कर रहे हैं. वहीं, सोलंग वैली में एक फीट से ज्यादा बर्फबारी हो चुकी है. इसके साथ ही चंबा जिले में ऊंचाई वाले एरिया बर्फ से लदे हैं. लंबे अरसे बाद बर्फबारी होने पर जिले के लोग गदगद हैं. तो वहीं बर्फ की उम्मीद में आए सैलानी भी काफी खुश हैं. 

Manali Snowfall: हिमाचल प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, बर्फबारी और बारिश से तापमान में भारी गिरावट

लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिले जाने के बाबजूद भी दिलों में मायूसी छाई हुई है. मैदानी क्षेत्र नूरपुर व आसपास क्षेत्रों में कल रात बारिश पड़ने का सिलसिला शुरू हो गया और रात भर रुक-रुक कर बारिश होती रही. सुबह भी रुक-रुक बारिश लगी रही. 

बारिश इतनी भी नहीं हुई कि उससे किसानों द्वारा बीजी गेहूं की फसल को कोई ज्यादा फायदा हो सके. हमने बारिश को लेकर किसानों से भी बातचीत की तो अलग-अलग किसानों का कहना भी अलग-अलग हैं. 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष को मिला पूजा करने का अधिकार! कोर्ट ने व्यास परिवार को दी इजाजत

किसान दिलीप ने कहा कि बारिश थोड़ी हुई है. इससे तो लगता नहीं कोई फायदा होगा. बारिश कोई इतनी ज्यादा नहीं हुई. अगर ज्यादा हो जाती तो किसानों के चेहरे पर ओर रौनक हो जाती. इस बारिश से अभी इंचों तक नमी नहीं हुई क्योंकि जो गेहूं बीज रखी है वह पीली पड़ चुकी है, लेकिन अगर बारिश ज्यादा हो जाए तो किसानों की आधी फसल बच भी सकती है. 

Trending news