Himachal Rain: अगर आप भी बरसात के मौसम में हिमाचल आने की सोच रहें? तो पहले पढ़ लें ये खबर!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1791108

Himachal Rain: अगर आप भी बरसात के मौसम में हिमाचल आने की सोच रहें? तो पहले पढ़ लें ये खबर!

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण लैंडस्लाइड और सड़कें बंद होने की कई घटनाएं हो रही हैं. ऐसे में हर किसी से यही अपील की जा रही है कि लोग अपने घरों में रहें और यात्रा करने से बचें.

Himachal Rain: अगर आप भी बरसात के मौसम में हिमाचल आने की सोच रहें? तो पहले पढ़ लें ये खबर!

Himachal Rain Alert News: पूरे देश में इसवक्त बारिश और बाढ़ ने लोगों को परेशान कर दिया है. बात जम्मू की हो या हिमाचल, उत्तर प्रदेश या महाराष्ट्र की. हर तरफ जल का प्रकोप देखने को मिल रहा है. वहीं बात अगर हिमाचल प्रदेश की करें, तो यहां भी बरसात का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हाल है. नदियां उफान पर हैं. 

हम आपको ऐसा इसलिए बता रहे हैं क्योंकि अगर आप भी बारिश के मौसम में हिमाचल आने की सोच रहे हैं, तो आप इसे कुछ समय के लिए टाल दें. राज्य में बारिश से हालात बेहद खराब है. तमाम रास्ते बंद है. कुछ रोड अगर चल भी रही है, तो लंबे-लंब जाम लग हुए हैं. ऐसे में जितना हो सके आप सुरक्षित अपने घरों में ही रहें. क्योंकि अपनी जान को जोखिम में डालना कहीं भी सही नहीं है. 

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण लैंडस्लाइड और सड़कें बंद होने की कई घटनाएं हो रही हैं. वहीं कुछ इलाकों में बादल फटने की भी खबरें सामने आई हैं. ऐसे में हिमाचल पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि अगर बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकले. 

इसके साथ ही दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को अपील की है कि अगर जरूरी ना हो तो इस समय यात्रा करने से बचें. इसके साथ ही नदियो-नालों के पास नहीं जाएं. जितना हो सके घरों में ही रहें.सावधानी बरतें. इसके अलावा किसी भी आपातकालीन स्थिति में 112 नंबर पर सहायता के लिए संपर्क करें. 

अब आपको बताते हैं कि राज्य के कौन-कौन से रास्ते खुले हैं और कौन से बंद. अगर बंद हैं तो इसके लिए दूसरा क्या ऑप्शन है. बता दें, कुल्लू से मंडी आपको जाना है, तो वाया पंडोह होते हुए रोड खुला है, जो NH-21 है. वहीं, कुल्लू से मंडी वाया कांमाड होते हुए अगर आप जाना चाहते हैं, तो ये रोड कांडी के पास ब्लॉक है.  वहीं लाइट गाड़ियों से कुल्लू से मनाली जाने के लिए आप वाया शिल्ड रिजॉर्ट रेडिसन के पास से पतली पुल तक जा सकते हैं. 

पतली पुल से आपको वाया नगर जगत होते हुए आप मनाली और लाहौल जा सकते हैं. इसके अलवा कुल्लू-मनाली जाने के लिए अरचंडी के पास वाला रास्ता बंद है. वहीं,भूंनटेर मनिकरं जाने के लिए  सिंक्द रोड बंद है. 

वहीं, बंजार जाना चाहते हैं तो ये रोड खुला है और वहीं बंजार से अगर आप अन्नी जाना चाहते हैं तो लाइट मोड गाड़ियों के लिए कंडुगाड से लिंक रोड है जहां से आप आसानी से जा सकते हैं. वहीं मैंन नेशनल हाईवे जगह-जगह पर धंसा हुआ है. काफी टूटा हुआ है. जिसकी वजह से दूसरे रोड वाया लिंक होते हुए आप सफर कर सकते हैं.  

इसके साथ ही जिला सिरमौर में पिछले लगभग 16 घंटे से जारी मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है.  लगातार हो रही बारिश के कारण नाहन रेणुका जी एमडीआर जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने से पिछले 8 घंटों से बंद है. वही, नाहन को जोड़ने वाले अधिकतर सड़क मार्ग बाधित हो गए हैं.
 

Trending news