Weather Update: अगले 4 से 5 दिन खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
Advertisement

Weather Update: अगले 4 से 5 दिन खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

Weather Update: इन दिनों हो रही बेमौसमी बरसात ने लोगों को गर्मी से राहत दी है, लेकिन किसानों और बागवानों के लिए यह बरसात आफत बन गई है. मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले 4 से 5 दिन मौसम ऐसे ही रहने वाला है.

 

सांकेतिक तस्वीर

भूषण शर्मा/नूरपुर: लगातर बदलते मौसम ने एक बार फिर किसानों की चिंता बड़ा दी है, क्योंकि खेतों में गेहूं की फसल पक कर तैयार हो चुकी है, लेकिन बेमौसम हो रही बारिश के चलते किसान उसे काट नहीं पा रहे हैं और अगर किसान फसल को काट भी रहे हैं तो वह उसे थ्रेशिंग कराने में परेशानी आ रही है. ऐसे में अब उनकी फसल खेतों में पड़े-पड़े भीगकर खराब हो रही है. पानी में भीगने की वजह से गेहूं का रंग काला पड़ना शुरू हो गया है. 

चार से पांच तक लगातार होती रहेगी बरसात?
गौरतलब है कि हर साल मई के महीने में काफी गर्मी हुआ करती थी, लेकिन इस साल मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला हुआ है. एक ओर तो लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन इस बारिश ने किसानों और बागवानों की चिंता बढ़ा दी है. बेमौसम हो रही बारिश से किसानों और बागवानों को काफी नुकसान हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो उन्होंने मौसम को लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी और अभी भी मौसम विभाग की ओर से अगले चार से पांच दिन तक मौसम इसी तरह खराब रहने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: बागवानों को प्रशिक्षण के साथ मुहैया कराई जाएगी उचित सुविधा

वहीं अनिल कुमार मिंटू ने कहा कि फिलहाल कुछ दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा, जैसे फरवरी का महीना हो. हालांकि फरवरी जैसी ठंड भी नहीं और मई जैसी गर्मी भी नहीं है, लेकिन इस बारिश से फसलों को खासा नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि बागवानों की बात की जाए तो यह इलाका आम की फसल के लिए मशहूर है, लेकिन मौसम के बदले मिजाज से सब कुछ खराब हो गया है. 

ये भी पढ़ें- EPFO ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, पेंशन के लिए फिर से बढ़ी डेडलाइन

वहीं, अरुण पठानिया ने कहा कि मौसम बहुत खराब है. दो दिन हो गए हैं यहां लगातार बारिश हो रही है. अभी भी हल्की बूंदाबांदी हो रही है. फसलें कटने के लिए तैयार हैं, लेकिन इन्हें काटना मुश्किल हो गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news