Himachal Pradesh में बारिश से फिर बिगड़े हालात, मंडी में बारिश के चलते आई बाढ़
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1821867

Himachal Pradesh में बारिश से फिर बिगड़े हालात, मंडी में बारिश के चलते आई बाढ़

Himachal Pradesh Weather News: मंडी में दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण बल्ह विधानसभा क्षेत्र केडडौर में लोगों के घरों में पानी घुस गया, जिसकी वजह से अब वे घर होने के बाद भी बेघर महसूस कर रहे हैं. 

Himachal Pradesh में बारिश से फिर बिगड़े हालात, मंडी में बारिश के चलते आई बाढ़

कोमल लता/मंडी: हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बल्ह विधानसभा क्षेत्र के लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. लगातार हो रही बारिश के चलते फोरलेन के साथ लगते गांवों के घरों में बाढ़ का पानी घुस गया. 

निर्माण कंपनी पर लगा लापरवाही का आरोप
बता दें, बल्ह विधानसभा क्षेत्र के डडौर और भौर गांव के अधिकतर घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों का काफी नुकसान हुआ है. यही नहीं बारिश के कारण गौशाला में बंधे पशुओं को भी परेशानी हो रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि फोरलेन के साथ पानी की निकासी नहीं की गई है, जिससे इस समस्या का सामना हमें ही करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि अगर पानी की निकासी सही ढंग से की होती तो यह पानी हमारे घरों में नहीं आता है. उन्होंने कहा कि फिलहाल चिंताजनक बात यह है कि वे खाना भी अपने घर में नहीं बना पा रहे हैं. इन लोगों ने इसका कसूरवार फोरलेन निर्माण कंपनी को बताया है.

ये भी पढ़ें- Mandi Bus Accident News: मंडी में बड़ा हादसा, HRTC की बस पलटने से 14 यात्री घायल

कानूनी कार्रवाही उठी मांग
वहीं फोरलेन संघर्ष सीमति के अध्यक्ष जोगिंदर वालिया ने भी इस आपदा को देखते कहा कि हमारी सीमति पिछले सात सालों से पानी की निकासी व फोरलेन में पानी के चैनलाइज काम को पूरा करने की मांग कर रही है, लेकिन कंपनी के ठेकेदार व NHAI ने उनकी मांगों को नहीं सुना है, जिसका नतीजा आज सामने है. उन्होंने कहा कि इस आपदा की त्रासदी की जिम्मेदार कंपनी के ठेकेदार व NHAI की है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इन सब पर कानूनी कार्रवाही की जानी चाहिए, क्योंकि आज इनकी वजह से डडौर में ग्रामीण अपना घर होते भी बेघर महसूस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- International Youth Day के मौके पर कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने युवाओं को दिया ये आश्वासन

बता दें, हिमाचल प्रदेश में बीते दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से यहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. प्रदेश के कई क्षेत्रों मे लैंडस्लाइड भी हो गया है, जिसकी वजह से यातायात भी ठप पड़ा है.  

WATCH LIVE TV

Trending news