Himachal Pradesh में शुरू हुईं एडवेंचर एक्टिविटीज, पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग का पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ
Advertisement

Himachal Pradesh में शुरू हुईं एडवेंचर एक्टिविटीज, पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग का पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

Adventure Activities: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बाद अब हाताल सामान्य हो गए हैं. प्रदेश में मौसम ठीक होने के अब यातायात भी बहाल गया है. ऐसे में अब यहां एडवेंचर गतिविधियां भी शुरू कर दी गई हैं. 

 

Himachal Pradesh में शुरू हुईं एडवेंचर एक्टिविटीज, पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग का पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

संदीप सिंह/मनाली: कुल्लू जिला में आपदा के 2 महीने बाद कुल्लू मनाली में फिर से एडवेंचर गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं, जिसके चलते कुल्लू मनाली में पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग शुरू होने से कारोबार से जुड़े लोगों को बड़ी राहत मिली है. बाहरी राज्यों के पर्यटक अब उफनती व्यास नदी की ठंडी जलधारा में रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. 

प्रदेश में त्रासदी के बाद एक बार फिर पर्यटन कारोबार शुरू हो गया है. ऐसे में अब कुल्लू मनाली के लिए सड़क यातायात भी पूरी तरह बहाल होने के बाद देशभर के विभिन्न राज्यों के पर्यटक कुल्लू जिला के विभिन्न पर्यटन स्थलों में पहुंच रहे हैं, जिससे आने वाले समय में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छे कारोबार की उम्मीद मिली है.

ये भी पढ़ें- McLeod Ganj: पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में आज से खोला गया त्रियुण्ड ट्रैक

राफ्टिंग गाइड पुष्पेंद्र ने बताया कि कुल्लू मनाली में दो महीने से रिवर राफ्टिंग बंद पड़ी हुई थी. ऐसे में एक बार फिर रिवर राफ्टिंग और पैराग्लाइडिंग शुरू होने से उन्हें भी अच्छे कारोबार की उम्मीद है. पुष्पेंद्र ने कहा कि एडवेंचर एक्टिविटी शुरू होने से बाहरी राज्यों से पर्यटक एडवेंचर गतिविधियों का लुत्फ लेने यहां पहुंच रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक कम संख्या में पर्यटक कुल्लू मनाली पहुंच रहे थे, लेकिन कुल्लू मनाली के लिए सड़क यातायात भी पूरी तरह से बहाल हुआ है. उन्होंने कहा कि अब कुल्लू मनाली पर्यटकों के लिए सुरक्षित है. पर्यटक यहां आकर एडवेंचर एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं.

अब्दुल रशीद ने बताया कि पर्यटक अब केरल से कुल्लू मनाली में घूमने फिरने के लिए पहुंच रहे हैं. अब कुल्लू मनाली आने के लिए सड़के यातायात पूरी सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि यहां एडवेंचर एक्टिविटीज भी शुरू हो गई हैं, जिससे ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुल्लू मनाली बहुत अच्छी जगह है. उन्होंने कहा कि यहां एक बार घूमने के लिए जरूर आना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के इस मंदिर में सर्प का काटा हुआ व्यक्ति हो जाता है ठीक

जिला पर्यटन विकास अधिकारी कुल्लू सुन एन शर्मा ने कहा कि हर साल 15 जुलाई से 15 सितंबर तक एडवेंचर गतिविधियां बंद रहती हैं. आज से कुल्लू मनाली में सभी एडवेंचर गतिविधियां शुरू की गई हैं, जिसमें पैराग्लाइडिंग और राफ्टिंग की गतिविधियां बहाल हुई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news