Himachal Pradesh Landslide News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, मंडी और सिरमौर जिले में हुआ भूस्खलन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1790390

Himachal Pradesh Landslide News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, मंडी और सिरमौर जिले में हुआ भूस्खलन

Himachal Pradesh Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा ऊना, बिलासपुर, चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, और शिमला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और बाकी के जिलों में येलो अलर्ट जारी है. 

Himachal Pradesh Landslide News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, मंडी और सिरमौर जिले में हुआ भूस्खलन

Himachal Pradesh Weather, Landslide News in Hindi Today: हिमाचल प्रदेश में मौसम का कहर जारी है और एक बार फिर प्रदेश में भारी बारिश देखने को  मिल रही है. इस दौरान मंडी और सिरमौर जिले से भूस्खलन की ख़बरें सामने आ रही हैं. (Mandi and Sirmaur Landslide news today)

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा ऊना, बिलासपुर, चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, और शिमला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और बाकी के जिलों में येलो अलर्ट जारी है. 

Himachal Pradesh Weather, Mandi Landslide News in Hindi Today: 

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बारिश एक बार फिर शुरू हो चुकी है और बारिश से मंडी-पंडोह नेशनल हाइवे के पास पत्थर गिरने से मार्ग बंद कर दिया गया था. इस दौरान गाड़ियां बाल बाल बच गई थी. ऐसे में बताया जा रहा है कि बारिश बंद होने के बाद इस रास्ते को साफ कर के रास्ता बहाल कर दिया गया था. 

सिरमौर और मंडी जिले में देर रात से भारी बारिश का क्रम लगातार जारी है और अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश से लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ने लगी हैं. 

Himachal Pradesh Weather, Sirmaur Landslide News in Hindi Today: 

दूसरी तरफ सिरमौर जिले में देर रात से भारी बारिश का क्रम जारी है और ऐसे में नाहन के सतीवाला में मकानों को खतरा बताया जा रहा है. नाहन में भूस्खलन की 2 गाडियां चपेट में आ गई और जिला मुख्यालय नाहन सहित जिला के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. 

इस दौरान जटोंन डैम के सभी 4 गेट खोलने के बाद चेतावनी जारी की गई है और मैदानी इलाकों के लिए बाढ़ व भूस्खलन का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

भारी बारिश के चलते गिरी नदी का जलस्तर भी बढ़ने लगा है जिसके कारण गिरी जटोंन डैम के सभी 4 गेट खोल दिए गए हैं. इन गेट के खुलने से मैदानी इलाकों के लिए बाढ़ व भूस्खलन का अलर्ट जारी किया गया है. नाहन शहर में सेंट्रल जेल के समीप भारी भूस्खलन हुआ है और यहां भूस्खलन की चपेट में दो गाड़ियां भी आई हैं. 

वही नाहन विधानसभा क्षेत्र के सतीवाला में नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण यहां कुछ मकानों को खतरा पैदा हो गया है और लोगों का कहना है कि उनकी कोई सुनने वाला नहीं है. लोगों ने बताया कि उनके मकानों के चारों तरफ नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और उनके लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया है. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश से फिर सड़कों पर भरा पानी 

Trending news