NDA: हिमाचल प्रदेश के भावेश बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर, NDA में हासिल की 145वीं रैंक
Advertisement

NDA: हिमाचल प्रदेश के भावेश बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर, NDA में हासिल की 145वीं रैंक

Himachal Pradesh: बिलासपुर जिला के खलसाये गांव के भावेश शर्मा भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनेंगे. भावेश ने एनडीए की परीक्षा पास कर देशभर में 145वीं रैंक हासिल की है. एनडीए में चयन के बाद अब भावेश तीन साल पुणे में और एक साल का हैदराबाद में प्रशिक्षण लेंगे. 

NDA: हिमाचल प्रदेश के भावेश बनेंगे फ्लाइंग ऑफिसर, NDA में हासिल की 145वीं रैंक

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के झंडुता उपमंडल के खलसाये गांव के रहने वाले भावेश शर्मा ने एनडीए की परीक्षा दी, जिसमें भावेश ने देशभर में 145वीं रैंक हासिल की है. भावेश की अच्छी रैंक आने से उनके माता-पिता काफी खुश हैं. भावेश शर्मा ने एनडीए की लिखित परीक्षा पास करने के बाद एसएसबी का इंटरव्यू पास करने में भी सफलता हासिल की है. 

तीन साल के प्रशिक्षण के लिए पुणे जाएंगे भावेश  
बता दें, भावेश का एनडीए में चयन होने के बाद अब वह जून माह के अंत में तीन साल के प्राशिक्षण के लिए पुणे चले जाएंगे. इसके बाद एक साल का प्रशिक्षण हैदराबाद में लेने के बाद वह वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनेंगे. अगर भावेश के परिवार की बात की जाए तो उनके पिता रविंद्र शर्मा और माता पूनम शर्मा घुमारवीं स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajouri hadsa: शहीद प्रमोद नेगी के परिवार को लेकर सीएम सुक्खू ने किया बड़ा ऐलान

इस स्कूल से की पढ़ाई
देशभर में 145वीं रैंक हासिल करने वाले भावेश ने 2019 में घुमारवीं के ही एक निजी स्कूल से 9वीं क्लास तक पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा से की. खास बात यह है कि उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में एनडीए की परीक्षा पास कर देशभर में 145वीं रैंक हासिल की है. 

बचपन से ही एयर क्राफ्ट में थी दिलचस्पी
भावेश शर्मा ने बताया कि बचपन से ही उनकी दिलचस्पी एयर क्राफ्ट में थी. उनका सपना भारतीय वायु सेना में ऑफिसर बनने का था. भावेश ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और उन सीनियर को दिया है, जिन्होंने हर परिस्थिति में उनकी मदद की. भावेश ने कहा कि आज वह आज इन सभी की वजह से इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं. 

ये भी पढ़ें- The Sikh 100 की सूची में शामिल हुआ पंजाब के इन दिग्गजों का नाम, जानें अड़ानी को मिला कौन सा स्थान?

भावेश ने युवा पीढ़ी को दिया संदेश
इसके साथ ही उन्होंने आज की युवा पीढ़ी से नशे से दूर रहते हुए जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की भी अपील की है ताकि वह गलत रास्ते पर ना जाते हुए एक कामयाब इंसान बन सकें और अपने परिवार व देश के लिए कुछ कर गुजरने की क्षमता रख सके.

WATCH LIVE TV

Trending news