Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने जिला अस्पताल बिलासपुर का किया औचक निरीक्षण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2358853

Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने जिला अस्पताल बिलासपुर का किया औचक निरीक्षण

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने जिला अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से अस्पताल में इलाज के दौरान आ रहीं समस्याओं के बारे में जाना. साथ ही उनका निवारण करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए. 

Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने जिला अस्पताल बिलासपुर का किया औचक निरीक्षण

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने जिला अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण कर अस्पताल परिसर में मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार, चिकित्सा अधीक्षक ए.के. सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. अपने औचक निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने विभिन्न ओपीडी, ट्रॉमा सेंटर और शौचालय व्यवस्था का जायजा लिया और मरीजों का हालचाल जानते हुए अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी भी ली. 

अस्पताल के निरीक्षण के बाद मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि बीते कुछ दिनों से उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर के मातृ एवं शिशु अस्पताल में महिलाओं को बैठने के लिए उचित व्यवस्था न होने और अस्पताल में शौचालय बंद होने की शिकायतें मिल रही थीं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के धरातल में गायनी और शिशु रोग विशेषज्ञ ओपीडी है. दोनों ही ओपीडी में एक दिन में 300 से ज्यादा मरीजों का ईलाज किया जा रहा है, जिसके चलते मरीज और मरीजों के परिजनों को बैठने की पर्याप्त सुविधा नहीं मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- भारत में एक बार फिर होगा किसान आंदोलन? सुनाई दे रही किसान आंदोलन 2.0 की आहट

उन्होंने मौके पर चिकित्सा अधीक्षक बिलासपुर व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस भवन में अतिरिक्त बेंच लगाने और एसी या बड़े पंखों का इंतजाम करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन को मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के बाहर वेटिंग एरिया का निर्माण करने के निर्देश दिए. कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने ट्रॉमा सेंटर में बंद पड़े शौचालय को जल्द से जल्द सुचारु करने व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को खराब पड़े शौचायलयों की शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान राजेश धर्मानी ने मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की और ईलाज के दौरान क्षेत्रीय अस्पताल में आ रहीं विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी भी ली. 

WATCH LIVE TV

Trending news