दभोटा पुल के निर्माण को लेकर पंजाब सरकार के चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग को भेजा जाएगा ज्ञापन
Advertisement

दभोटा पुल के निर्माण को लेकर पंजाब सरकार के चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग को भेजा जाएगा ज्ञापन

Himachal Pradesh News: प्रदेशाध्यक्ष अशोक राणा, लघु उद्योग भारती हिमाचल प्रदेश, लघु उद्योग संघ के पदाधिकारियों ने क्षतिग्रस्त दभोटा पुल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पुल का निर्माण ना होने को हिमाचल सरकार का उदासीनता भरा रवैया बताया. 

 

दभोटा पुल के निर्माण को लेकर पंजाब सरकार के चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग को भेजा जाएगा ज्ञापन

नंदलाल/नालागढ़: लंबे अर्से से बंद पड़े दभोटा पुल के न बनने से जहां आम जन मानस को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं, वहीं उद्योग व व्यापार जगत को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस पुल को खुलवाने को लेकर अब प्रदेश के औद्योगिक संगठन लघु उद्योग संघ ने कवायद शुरू कर दी है. बता दें, यह पुल अगस्त में आई भारी बाढ़ में दब गया था, जिससे पुल का 20 फीसदी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. हिमाचल सरकार ने इस पुल की मरम्मत करने से इसलिए मना कर दिया था, क्योंकि यह पंजाब की परिधि में आता है. 

अब इस पुल को लेकर प्रदेश के उद्योग संगठन लघु उद्योग संघ हिमाचल के पदाधिकारियों ने प्रदेशाध्यक्ष अशोक राणा, उपाध्यक्ष रमेश शर्मा और सतीश जैन ने अपनी टीम के साथ दभोटा गांव का दौरा किया. अशोक राणा ने पंजाब सरकार के रवैये को लेकर जमकर भडास निकाली और आरोप लगाया कि आम आदमी की सरकार कहे जाने वाली भगवंत मान सरकार ने एक साल से इस पुल की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जो कि आज के लोकतंत्र में शर्मनाक है. 2 सरकारें मिलकर 1 पिलर नहीं बना सकीं जो देश का दुर्भाग्य है.

ये भी पढे़ं- Sonipat में दिन-दहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने कहा कि इस पुल से पंजाब व हिमाचल का मिलन होता है. इसी पुल से होकर दोनों राज्यों के लोग एक-दूसरे प्रांत में आते-जाते हैं. पंजाब के हजारों लोग बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ के कारखानों में रोजाना काम करने आते हैं. बॉर्डर एरिया पर पंजाब की लेबर के लिए हिमाचल की फैक्ट्रियां किसी वरदान से कम नहीं है. 

इसके साथ ही कहा कि क्या पंजाब सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि इस पुल के एक दबे हुए पिलर की मुरम्मत की जाए, क्योंकि इससे छोटे वाहन चालक तो परेशान होते ही हैं साथ ही साथ बडे ट्रक चालक भी बहुत परेशान होते हैं. आज भी अंग्रेजों के जमाने की तरह लोग नदियों में से निकलने को विवश हैं. अशोक राणा ने जिला सोलन प्रशासन पर भी इस मुद्दे लेकर जमकर निशाना साधा. 

ये भी पढ़ें- Salman Khan के घर हुई फायरिंग मामले में सामने आया अपडेट, गिफ्तार हुआ एक और संदिग्ध

प्रदेशाध्यक्ष अशोक राणा ने कहा कि पंजाब सरकार तो सुख की नींद सो रही है तो क्या हिमाचल सरकार का रवैया भी उदासीनता भरा है. राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन है तो उसके नाते प्रदेश सरकार को पड़ोसी राज्य पंजाब के सीएम को इस मुद्दे से अवगत कराना चाहिए.

अशोक राणा ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर शीघ्र ही पंजाब सरकार के चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग को ज्ञापन दिया जाएगा. अगर फिर भी कोई कार्यवाही नहीं होती तो दभोटा पुल पर एक दिन का सांकेतिक धरना दिया जाएगा. इस विषय में एसडीएम नालागढ़ दिव्यांशु ने कहा कि इस मुद्दे पर दोनों सरकारों के मुख्य सचिवों की बैठक हुई थी, जिसमें पुल को दुरुस्त करने की बात उठी थी. उस बैठक के बाद क्या हुआ मुझे जानकारी नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news