India vs भारत नाम को लेकर दिल्ली से लेकर शुरू हुई चर्चा पहुंची हिमाचल
Advertisement

India vs भारत नाम को लेकर दिल्ली से लेकर शुरू हुई चर्चा पहुंची हिमाचल

Himachal Pradesh News: हिमाचल सरकार में पंचायती राज व ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने India और भारत नाम को लेकर हो रही चर्चा पर कहा कि सरकार इन मुद्दों को लाकर जनता का ध्यान भटकाना चाह रही है. 

India vs भारत नाम को लेकर दिल्ली से लेकर शुरू हुई चर्चा पहुंची हिमाचल

समीक्षा कुमारी/शिमला: देश में इन दिनों India और भारत नाम को लेकर खूब चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर भी इस बारे में खूब चर्चा चल रही है. इतना ही नहीं हाल ही में राजधानी दिल्ली में हुए G20 सम्मेलन के डिनर कार्ड पर भी 'President of Bharat' लिखा हुआ दिखाई दिया. 

क्या बदल जाएगा देश का नाम?
कहा जा रहा है कि जल्द ही देश का नाम India की बजाय भारत कर दिया जाएगा, और तो और इस विषय पर अब राजनीति भी होने लगी है. हिमाचल सरकार में पंचायती राज व ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि देश में बेवजह की बहस को जन्म देकर लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से भटकने की कोशिश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंची गाजियाबाद की टीम

क्यों हो रही 'India और भारत' नाम को लेकर चर्चा
उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में 'India और भारत' नाम को लेकर चर्चा जोरों पर है. हाल ही में इंडिया और भारत के नाम पर नई चर्चा शुरू हो चुकी है. G-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे लगी देश के नाम की प्लेट में इंडिया की जगह भारत लिखा था. इस नए बदलाव ने चर्चाओं को और ज्यादा हवा दे दी है. 

कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने BJP पर साधा निशाना
कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि देश में बेवजह की चर्चाओं को जन्म दिया जा रहा है. देश का नाम चाहे भारत हो या फिर इंडिया, दोनों एक ही बात है. उन्होंने कहा कि देश में जनता महंगाई और बेरोजगारी की बात न करे, इसलिए सरकार इस बेवजह की चर्चा को जन्म देने की कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आई आपदा को लेकर प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार से की अपील

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा एक के बाद एक शगूफे (मजाकीया बात) छोड़ने का काम कर रही है. साथ ही कहा कि देश की जनता बहुत समझदार है. जनता जानती है कि उनका ध्यान भटकाने के लिए इन मुद्दों को हवा दी जा रही है. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि इस तरह की चर्चाओं पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news