Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री द्वारा आपदा के दौरान की गई घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1948434

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री द्वारा आपदा के दौरान की गई घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसा!

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में मानसून सीजन के दौरान भारी आपदा आई, जिसके बाद प्रदेश के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया गया, लेकिन अब पीडब्लूडी मंत्री विक्रमादित्यदित्य सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र सरकार से प्रदेश को कोई राहत नहीं मिली है.

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री द्वारा आपदा के दौरान की गई घोषणा का हिमाचल को नहीं मिला एक भी पैसा!

समीक्षा कुमारी/शिमला: पीडब्लूडी मंत्री विक्रमादित्यदित्य सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आपदा के बाद हिमाचल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई घोषणाएं की थीं, जिसमें 275 करोड़ सड़क के लिए 55 करोड़ कमांड और पंडोह रोड़ के रख-रखाव, भारत सेतु बंधन योजना के तहत 100 करोड़, नेशनल हाईवे से मिलने वाली सड़कों की मरम्मत के लिए 50 करोड़ रुपये देने की घोषणा के साथ सीआरएफ के पैसे को 115 करोड़ से 200 करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान किया गया था, लेकिन आज तक प्रदेश को इसका एक भी पैसा नहीं मिला है.  

विक्रमादित्य सिंह ने विपक्षी नेता जयराम ठाकुर पर साधा निशाना
वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने विपक्षी नेता जयराम ठाकुर से सवाल करते हुए कहा कि वह दिल्ली जाकर केंद्र सरकार का किस बात के लिए धन्यवाद करके आए हैं जबकि आपदा से राहत के लिए हिमाचल प्रदेश के लिए केंद्र सरकार से एक भी पैसा नहीं आया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटियों पर विपक्ष के हमलों पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या भाजपा ने 15 लाख रुपये देने की गारंटी पूरी कर दी है. 

ये भी पढ़ें- Hati जनजातीय संशोधन कानून लागू न होने पर क्षेत्र के लोगों ने सरकार को दी चेतावनी

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 170 सड़कों का अटका काम 
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है वह पांच साल में सभी गारंटियों को पूरा करेगी. ठेकेदारों द्वारा सड़कों के काम में बरती जा रही लापरवाही को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने दो टूक कहा कि 'प्रधानमंत्री सड़क योजना' चरण एक और दो में जिनके काम लटके हुए हैं. ऐसे ठेकेदारों को 'प्रधानमंत्री सड़क योजना' फेज तीन के ठेके नहीं दिए जाएंगे. हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चरण एक और दो में 170 सड़कों का कार्य लटका हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news