Himachal Pradesh News: हमीरपुर बीडीसी में कभी भी हो सकता है अध्यक्ष का तख्तापलट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1673447

Himachal Pradesh News: हमीरपुर बीडीसी में कभी भी हो सकता है अध्यक्ष का तख्तापलट

Himachal Pradesh: हमीरपुर बीडीसी में अध्यक्ष का तख्तापलट होने की बात सामने आ रही है. बीडीसी उपाध्यक्ष हमीरपुर का कहना है कि आलाकमान का इशारा मिलते ही अध्यक्ष का तख्तापलट कर दिया जाएगा और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

Himachal Pradesh News: हमीरपुर बीडीसी में कभी भी हो सकता है अध्यक्ष का तख्तापलट

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद अब हमीरपुर बीडीसी में भी अध्यक्ष का तख्तापलट करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. शुक्रवार को ब्लॉक समिति की बैठक में बीडीसी के उपाध्यक्ष संजीव शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए अध्यक्ष का तख्तापलट होने की संभावना जताई. इस दौरान उन्होंने साफ कह दिया कि मुख्यमंत्री के गृह जिला में इशारा मिलते ही इस मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा. 

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच चल रही खींचतान 
हमीरपुर ब्लॉक समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच भी पिछले कुछ समय से माहौल ठीक नहीं चल रहा है. इन दिनों दोनों के बीच की खींचतान खुलकर सामने आने लगी है. गौरतलब है कि बीडीसी अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी और उपाध्यक्ष कांग्रेस से संबंध रखते हैं. इन दोनों के बीच हो रही खींचतान की वजह भी पार्टी का अलग-अलग पार्टी से संबंध रखना ही माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Kangra Airport: कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार के बीच EAC का किया गया गठन

अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
हमीरपुर के समिति हॉल में हमीरपुर ब्लॉक समिति की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित कई सदस्यों और कई विभागों के अधिकारियों के ना पहुंचने को लेकर खासा नाराजगी जताई गई. इस दौरान कहा गया कि इन बैठकों में पीडब्ल्यूडी, जल शक्ति विभाग, वन विभाग और विद्युत बोर्ड के अधिकारी नहीं आ रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें लोगों की समस्याएं हल करने में परेशानी आ रही है. उन्होंने कहा कि अब इन सभी मामलों को डीसी के पास उठाया जाएगा ताकि नियमों के तहत ऐसी लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जा सके.
 
अविश्वास प्रस्ताव लाने जैसी कोई बात नहीं- हमीरपुर अध्यक्ष हरीश शर्मा
वहीं, ब्लॉक समिति हमीरपुर के अध्यक्ष हरीश शर्मा ने तख्तापलट के मामले पर कहा कि यह किसी की व्यक्तिगत विचारधारा हो सकती है. सभी 15 सदस्य उनके साथ हैं और वह सब के सहयोग से लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. बेवजह मनगढ़ंत बातों को फैलाया जा रहा है. अविश्वास प्रस्ताव लाने जैसी कोई बात नहीं है.

ये भी पढ़ें- Wrestlers protest: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से क्यों किया इन्कार

गलत विचारधारा फैलाने का किया जा रहा काम- हरीश शर्मा
उन्होंने कहा कि हमीरपुर ब्लॉक समिति के साथ कुछ करीबी लोग भी जुड़े हुए हैं जो जनता की समस्याओं को लेकर वहां जाते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभी के हैं वे किसी एक पार्टी विशेष के नहीं हैं, लेकिन कुछ लोग गलत विचारधारा को फैलाने का काम कर रहे हैं, जो गलत है जो अधिकारी बैठक में नहीं आ रहे हैं उनके खिलाफ नियमों के तहत कार्यवाही करने की मांग डीपी से की जाएगी. 

सरकारी गाड़ी का दायर क्षेत्र के बाहर किया जा रहा इस्तेमाल 
ब्लॉक समिति हमीरपुर के उपाध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि समिति के सदस्य उनकी कार्यप्रणाली से खुश नहीं हैं. मुख्यमंत्री का यह गृह जिला है और मुख्यमंत्री उनके गुरु हैं जैसे ही कोई इशारा उन लोगों को मिलेगा वैसे ही तख्तापलट किया जा सकता है. लोगों के काम नहीं हो रहे हैं. पिछले 2 साल से समिति के सदस्यों को सिर्फ बातों में ही घुमाया जा रहा है. सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल समिति के दायरा क्षेत्रों के बाहर भी किया जा रहा है जो गलत है. पुलिस को भी बैठक में नहीं बुलाया जाता है, जिसे उनसे जुड़े मुद्दे भी हल नहीं हो पाते हैं, जब इशारा होगा तब अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news