Himachal Pradesh News: विक्रमादित्य सिंह ने इन अधिकारियों पर कार्रवाई करने की कही बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1893264

Himachal Pradesh News: विक्रमादित्य सिंह ने इन अधिकारियों पर कार्रवाई करने की कही बात

Himachal Pradesh News: युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह आज शिमला के जिला रामपुर पहुंचे, जहां उन्होंने राजदरबार में जन समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने स्कूलों व स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्तियां होने के बावजूद भर्तियां ना होने के मामले को भी गंभीर लिया.  

Himachal Pradesh News: विक्रमादित्य सिंह ने इन अधिकारियों पर कार्रवाई करने की कही बात

बिश्वेशवर नेगी/रामपुर: लोक निर्माण लोक व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शिमला के जिला रामपुर राजदरबार में विभिन्न जन समस्याएं सुनीं. इस दौरान क्षेत्र के विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों में खासकर दूर-दराज के इलाकों के स्कूलों व स्वास्थ्य संस्थानों में चल रही रिक्तियों को गंभीरता से लिया. विक्रमादित्य सिंह के दौरे के दौरान उनके ध्यान में लाया गया कि तबादला निर्देश जारी होने के बाद भी दुर्गम क्षेत्रों व ग्रामीण इलाकों में अधिकारी, कर्मचारी कई तरह के तर्क देकर ज्वाइनिंग नहीं दे रहे हैं.

इस मामले में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ऐसे मामलों में सख्ती बरती जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों की सूची बना ली गई है. इस बारे में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी बात की जाएगी. इसके अलावा विभिन्न संबंधित विभागों के सचिवों व विभागाध्यक्षों से चर्चा की जाएगी ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके जो निर्देशों के बाद जॉइनिंग नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Hamirpur News: हमीरपुर में पहली बार होने जा रहा हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के कारण क्षेत्र में खासकर दूर-दराज के इलाकों में काफी नुकसान हुआ है. सरकार इस दिशा में गंभीर है और वे खुद भी इन इलाकों का दौरा कर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने आपदा के दौरान एक विशेष पैकेज ऐसे लोगों को देकर उनके नुकसान की पूर्ति करने का प्रयास किया है और भविष्य में भी उनकी मदद हो सके इसका प्रयास रहेगा. 

मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि क्रिप्टोकरंसी व इसी तरह के कई फाइनेंसिंग सोसाइटीज क्षेत्र में काम कर रही है जो दूर दराज भोली-भाली गरीब जनता से ज्यादा ब्याज का झांसा देकर ठगी कर रही हैं. ऐसी संस्थाओं पर कार्रवाई हो इसके लिए सरकार एक राज्य स्तर पर कोऑर्डिनेशन स्थापित कर काम करेगी. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में स्टोन क्रशर बंद करने के बाद 70,000 लोग हो सकते हैं बेरोजगार

उन्होंने कहा कि वे खुद भी डीजीपी से इस मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहेंगे. विक्रमादित्य सिंह ने रामपुर महाविद्यालय में छात्रों द्वारा आयोजित एक समारोह में भी हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विभिन्न सकारात्मक गतिविधियों से छात्रों में प्रतिस्पर्धा व उत्साह के साथ आगे बढ़ाने की भावना तैयार होती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news