Himachal Pradesh में चलाई जा रहीं योजनाओं में प्रदेश सरकार का कितना शेयर?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1756630

Himachal Pradesh में चलाई जा रहीं योजनाओं में प्रदेश सरकार का कितना शेयर?

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश की सुजानपुर विधानसभा में आज एक अहम बैठक हुई. इस दौरान सुजानपुर के विधायक व वेलफेयर कमिटी हमीरपुर के चेयरमैन राजेंद्र राणा ने सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने की बात कही. 

Himachal Pradesh में चलाई जा रहीं योजनाओं में प्रदेश सरकार का कितना शेयर?

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: सुजानपुर के विधायक व वेलफेयर कमिटी हमीरपुर के चेयरमैन राजेंद्र राणा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं हर जरूरतमंद पात्र गरीब तक पहुंचे, इसके लिए प्रदेश की सुक्खू सरकार योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए काम कर रही है. 
हमीरपुर भवन में मंगलवार को वेलफेयर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें विधायक इंद्रदत्त लखन पाल व विधायक आशीष शर्मा शामिल हुए. इनके साथ उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा सहित 5 उपमंडलों के एसडीएम व अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. 

क्या है सुक्खू सरकार का प्रयास? 
इस दौरान चेयरमैन राजेंद्र राणा ने कहा कि इस समय प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओं में से 90 फीसदी शेयर प्रदेश सरकार का रहता है और 10 फीसदी शेयर केंद्र सरकार का होता है. उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव कोशिश करती है कि जरूरतमंद लोगों तक योजनाओं को पहुंचा कर उन्हें पूरा लाभ दिया जाए. 

ये भी पढ़ें- Monsoon News: शिमला में झमाझम बरस रहे बादल, मौसम विभाग ने हिमाचल में जारी किया 6 दिन का अलर्ट

लोगों के घर बनाने के लिए मिलने वाले पर की गई चर्चा
इस बैठक में गरीब लोगों के घर बनाने के लिए मिलने वाले डेढ़ लाख के अनुदान पर भी चर्चा की गई. अब तक कितने लोगों को यह राशि दी जा चुकी है और कितने लोगों को देनी पेंडिंग है इस बारे में खास तौर से चर्चा की गई. वहीं, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर पूछे गए सवाल पर राजेंद्र राणा ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार का क्षेत्र अधिकार मुख्यमंत्री का होता है. वह हाईकमान के साथ इसे तय करेंगे. उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और लोगों को सरकार में रहकर काम करने का मौका मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news