Himachal Pradesh में भारी बारिश के बाद करीब पांच हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1797468

Himachal Pradesh में भारी बारिश के बाद करीब पांच हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Himachal Pradesh News: बुधवार को मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने रामशहर का एक दिवसीय दौरा किया. इस दौरान उन्होंने रिसोर्ट में 15 अर्की विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पंचायतों में हुए नुकसान को लेकर अधिकारियों से बैठक की. 

 

Himachal Pradesh में भारी बारिश के बाद करीब पांच हजार करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

नंदलाल/नालागढ़: मुख्य संसदीय सचिव व अर्की विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजय अवस्थी ने उपमंडल नालागढ़ के तहत रामशहर का एक दिवसीय दौरा किया. इस दौरान अर्की विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 15 पंचायतों में हुए नुकसान को लेकर नालागढ़ के अधिकारियों के साथ रामशहर के रिजॉर्ट में एक बैठक का आयोजन किया गया. 

सीपीएस संजय अवस्थी ने दिए दिशा-निर्देश 
इस बैठक में नालागढ़ के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, सीपीएस संजय अवस्थी ने विधानसभा की पंचायतों में हुए नुकसान को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए और जहां-जहां पंचायतों में नुकसान हुआ है उन्हें भरपाई के लिए जल्द निर्देश जारी किए गए, ताकि जिन-जिन पंचायतों में सड़कों, पेयजल योजनाओं, बिजली व अन्य प्रकार का नुकसान हुआ है उन योजनाओं को जल्द बहाल किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के ये राजमार्ग हुए प्रभावित

नालागढ़ के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ की गई बैठक 
इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए सीपीएस व विधायक संजय अवस्थी ने कहा कि अर्की विधानसभा की 15 पंचायतें नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत आती हैं. इसी के चलते राम शहर में नालागढ़ के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई और यहां हुए नुकसान को लेकर विस्तार से चर्चा भी की गई. 

ये भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas: हमीरपुर में मनाया गया कारिगल विजय दिवस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रदेश में जल्द बहाल होंगी सभी स्कीम
सीपीएस संजय अवस्थी ने कहा कि आपदा कभी किसी को पूछ कर नहीं आती है. उन्होंने कहा कि इस आपदा के कारण हिमाचल प्रदेश में करीब पांच हजार करोड़ का नुकसान हुआ है. प्रदेश के भाजपा के नेताओं से जहां राजनीति से ऊपर उठकर योगदान की बात कही है. वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश में हुए नुकसान की भरपाई को लेकर जल्द राहत राशि जारी करे ताकि हिमाचल प्रदेश में जहां भी सड़कों, पानी की स्कीमों, और लोगों के घरों को नुकसान हुआ है उसे जल्द बहाल किया जा सके.

WATCH LIVE TV

Trending news