LPG के दाम घटने के बाद हिमाचल कांग्रेस और बीजेपी के बीच शुरू हुआ वार-पलटवार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1849648

LPG के दाम घटने के बाद हिमाचल कांग्रेस और बीजेपी के बीच शुरू हुआ वार-पलटवार

Himachal Pradesh News: हाल ही में केंद्र सरकार ने एलपीजी के दामों कटौती की है, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी के बाद अब वार-पलटवार शुरू हो गया है. 

LPG के दाम घटने के बाद हिमाचल कांग्रेस और बीजेपी के बीच शुरू हुआ वार-पलटवार

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दामों में की गई कटौती पर जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता सरकार की सराहना कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी भाजपा को घेरना शुरू कर दिया है. हमीरपुर में जिला अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में अपने गिरते ग्राफ से डर कर यह कदम उठा रही है. 

मीडिया से बातचीत करते हुए पठानिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार राजस्थान में लोगों को 500 रुपये में गैस सिलिंडर दे रही है. उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर के दामों में कटौती होने से महंगाई से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन सरकार को चाहिए कि बढ़ती महंगाई की रोकथाम के लिए और अधिक कदम उठाए जाएं.

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने गैस की कीमत कम करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश के करोड़ों मध्यम वर्गीय परिवारों को बहुत बड़ी राहत प्रदान करने वाला केंद्र सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है. विनोद ठाकुर ने कहा कि इस फैसले के साथ-साथ केंद्र सरकार ने एक और निर्णय लिया है वह भी देश के लाखों परिवारों को लाभाविंत करने वाला है. यह निर्णय है कि उज्ज्वला योजना के तहत 75 लाख नए कनेक्शन देश में जरूरतमंद व गरीब परिवारों को बांटे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: खत्म हुआ इंतजार! अब आसान होगा इस क्षेत्र का सफर

कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कई वर्षों से केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दामों में कटौती करने की मांग करता रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम लोकसभा चुनावो में गिरते ग्राफ को लेकर लिया गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा उज्ज्वला योजना के नाम पर केंद्र सरकार की पीठ थपथपाई जा रही है, लेकिन कांग्रेस से आमजनमानस तक गैस पहुंचाने का क्षेय नहीं लिया. 

वहीं भाजपा नेताओं द्वारा मुख्यमंत्रीं सुखविंदर सिंह सूक्खू के भोरंज विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर उठाए जा रहे सवालों पर पलटवार करते हुए पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में आपदा के समय जिस तरीके से काम किया जा रहा है उसकी हर कोई सराहना कर रहा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए इस तरह की बयान बाजी कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं- Himachal: 530 लाख रुपये की लागत से बनेंगे 9 नलकूप, किसानों को मिलेगी सिंचाई सुविधा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की कार्यशैली की विश्व बैंक नीति आयोग के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी सराहना कर चुके है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले भी भोरंज के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन किन्हीं कारणों से दौरा रदद् हो गया था, जिसे उन्होंने समय देकर पूरा किया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री हमीरपुर जिला के प्रवास पर भी आएंगे और बाकी विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news