Chamba मर्डर केस में NIA के साथ फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्रवाई की हो रही मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1743243

Chamba मर्डर केस में NIA के साथ फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्रवाई की हो रही मांग

Himachal Pradesh News: चंबा में कुछ समय पहले 21 साल के युवक की हत्या कर दी गई और फिर उसके टुकड़े कर दिए गए. इस मामले में अब पूरे प्रदेश में राजनीति होनी शुरू हो गई है.   

Chamba मर्डर केस में NIA के साथ फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्रवाई की हो रही मांग

सोमी प्रकाश/चंबा: भांदल के युवक मनोहर की हत्या के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े करने के मामले में हिमाचल कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने पहली बार इस हत्याकांड को लेकर अपने विचार जिला मुख्यालय चंबा में प्रेसवार्ता के दौरान प्रकट किए. इस मौके पर कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के वरिष्ठ राज्य उपाध्यक्ष लियाकत अली खान ने कहा कि मनोहर हत्याकांड में सीबीआई और एनआईए से जांच करवाने सहित फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की कही बात
उन्होंने कहा कि जिस तरह का यह जघन्य हत्याकांड हुआ है, उस लिहाज से इस मामले में संलिप्त लोगों को फांसी की सजा से कम सजा नहीं मिलनी चाहिए. साथ ही उन्होंने आरोपी परिवार के मामले में उड़ रही संदिग्ध गतिविधियों के पहलू से भी इस मामले में जांच की मांग प्रमुखता से उठाई है.‌ प्रेसवार्ता के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर की इस मामले में एनआईए जांच और आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग का कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के वरिष्ठ राज्य उपाध्यक्ष लियाकत ने पुरजोर समर्थन किया है. इसके साथ ही पीड़ित परिवार के घर जाकर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से आर्थिक सहायता की बात भी कही. 

ये भी पढे़ं- Chamba में हुई युवक मौत हत्याकांड में तेज हुई राजनीति, सीएम सुक्खू ने बीजेपी पर साधा निशाना

आपराधिक मामालों को बनाया जाता रहा धार्मिक मुद्दा- लियाकत अली खान  
लियाकत अली खान ने कहा इतिहास गवाह रहा है कि रियासत काल से चंबा में हिंदू और मुस्लिम समुदाय वर्ग के भाईचारे की अलग पहचान रही है, लेकिन जब भी व्यक्ति विशेष द्वारा किसी भी तरह की घटनाओं का अंजाम दिया जाता है तो राजनीतिक और धार्मिक ध्रुवीकरण के माहिर लोग संपूर्ण मुस्लिम समुदाय वर्ग को टारगेट करते हुए उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी करनी शुरू कर देते हैं.

ये भी पढ़ें- Barnala News: अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार रघुवीर सिंह की नियुक्ति पर उठा रहे सवाल

ऐसे मामलो में हिंदू मुस्लिम भाईचारे में जहर घोलने का काम किया जाता है जो कि पूरी तरह गलत है. इसके साथ ही कहा कि इस तरह का अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न घटें और आपसी भाईचारा भी बना रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news