Nahan News: नाहन में जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहें बच्चे, बारिश बनी शहर के लिए आफात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1884377

Nahan News: नाहन में जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहें बच्चे, बारिश बनी शहर के लिए आफात

Nahan School News: हिमाचल के नाहन में बरसात के बाद सलानी के बच्चो को स्कूल जाना मुसीबत बन गया है. नदी पार कर ढांक से खींचकर बच्चों को अभिभावक स्कूल पहुंचा रहे है. 

Nahan News: नाहन में जान जोखिम में डाल स्कूल जा रहें बच्चे, बारिश बनी शहर के लिए आफात

Nahan News: हिमाचल के जिला मुख्यालय नाहन के साथ लगती ग्राम पंचायत सलानी कटोला में भारी बरसात के कारण आई आपदा के बाद स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है.  हालांकि बारिश कम हो चुकी, लेकिन गांव क्षेत्र के रास्तों पर  अभी भी जोखिम बने हुए हैं. इस क्षेत्र में बच्चों को स्कूल जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

हिमाचल में भारतीय सेना के विशेष बल प्रशिक्षण स्कूल में बनाई गई पवन सुरंग, देखें Video 

ग्राम पंचायत सलानी कटोला में  राजकीय प्राथमिक पाठशाला सलानी में पहुंचने के लिए नन्हे छात्रों को आए दिन जान जोखिम में डालकर रास्ता तय करना पड़ रहा है. आलम यह है कि थोड़ी चूक भी यहां किसी बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है, लेकिन संबंधित ग्राम पंचायत व अधिकारी व नेता इस मामले से अनभिज्ञ हैं. 

बता दें, कि बरसात के दिनों यहां पर काफी नुकसान देखने को मिला था और भारी बारिश के कारण नदी उफान पर होने के चलते रास्ता नदी में ही बह गया था. जिसके बाद से यहां समस्या पैदा हो गई है. तस्वीरों के माध्यम से साफ-साफ देखा जा सकता है कि किस तरह छात्रों को ऊंची ढंग में खींचकर सड़क तक पहुंचाया जा रहा है. 

यह सिलसिला हर रोज छात्रों को स्कूल पहुंचाने और स्कूल से वापस लाने को लेकर अभिभावकों को करना पड़ रहा है.  यदि ढंग से पैर फिसल जाए तो छात्र यहां किसी बड़े हादसे का शिकार भी हो सकते हैं.  इतना ही नहीं छात्रों को नदी पार करनी पड़ रही है. ऐसे में यदि ऊपर कहीं बारिश हो और अचानक नदी में जलस्तर बढ़ जाए तो यहां कोई अप्रिय घटना घट सकती है. जिसका डर अभिभावकों को सता रहा है. 

मीडिया से बात करते बीडीओ नाहन विकास कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नही हैं. सबन्धित पंचायत प्रधान से रिपोर्ट मंगवाई जाएगी.  मौके पर अधिकारियों को भेजकर प्राकलन तैयार करवाया जाएगा. ताकि समस्या का जल्द समाधान हो इसके लिए कार्य किया जाएगा.

Trending news