Himachal news: मंडी में कुदरत की तबाही! एक जगह बादल फटा तो एक जगह हुआ भूस्खलन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1737208

Himachal news: मंडी में कुदरत की तबाही! एक जगह बादल फटा तो एक जगह हुआ भूस्खलन

उत्तर भारत के मैदानी इलाको में गर्मी का सितम जारी है. कई राज्यों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. वहीं, कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां अभी भी मौसम ठंड़ा बना हुआ है.

Himachal news: मंडी में कुदरत की तबाही! एक जगह बादल फटा तो एक जगह हुआ भूस्खलन

Mandi Landslide: उत्तर भारत के मैदानी इलाको में गर्मी का सितम जारी है. कई राज्यों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. वहीं, कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं जहां अभी भी मौसम ठंड़ा बना हुआ है. अगर हम बात करें हिमाचल प्रदेश की तो यहां का मौसम ठंड़ा बना हुआ है, लेकिन यहां के कई क्षेत्रों में कुदरत का कहर भी बरप रहा है. 

40 लोगों को सुरक्षित बचाया गया
मंडी जिला के धन्यारा गांव में मंगलवार देर शाम बादल फट गए और कई जगह लैंडस्लाइड भी हुआ, जिसकी वजह से काफी तबाही मची. कई लोग इस हादसे का शिकार भी हो गए. हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद 40 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. बादल फटने से लोगों की कई बीघा जमीन बह गई, साथ ही रास्ते बंद होने से कई क्षेत्रों के आपस में संपर्क भी खत्म हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Chandigarh News: चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस के ASI ने खुद को मारी गोली, जानिए पूरा मामला

जान-माल को नहीं हुआ कोई नुकसान
बता दें, बादल फटने के बाद मंडी शहर के स्कूल बाजार में देर रात मुख्य सड़क पर भूस्खलन हुआ. इस तबाही के बाद स्थानीय लोगों और प्रशासन ने करीब चार घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. शहर के ही शॉपिंग मॉल और पार्किंग में निर्माण कार्य चल रहा था ऐसे में लैंडस्लाइड से इन्हें भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, बाजार की मुख्य सड़क पर भी भूस्खलन से दरारें आ गई हैं. इस दौरान सड़क पर खड़ा रोड रोलर भी भूस्खलन की चपेट में आ गया. हालांकि हादसे में किसी तरह का कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. 

WATCH LIVE TV

Trending news