Weather: मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई मुसीबतें, लोगों के घरों में घुसा बरसात का पानी
Advertisement

Weather: मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई मुसीबतें, लोगों के घरों में घुसा बरसात का पानी

Weather Update: हिमाचल के कई जिलो में हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. कई जगहों पर हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. 

Weather: मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई मुसीबतें, लोगों के घरों में घुसा बरसात का पानी

विपिन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल के धर्मशाला में भारी बारिश होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धर्मशाला के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने के कारण साथ ही पानी की सही निकासी ना होने की वजह से पानी लोगों के घरों में जा रहा है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बरसात में लोगों ने पानी को निकालने के लिए बंद पड़ी हुई नालियों को भी साफ किया. 

Himachal Accident News: गोबिंद सागर झील में नहाने गए 11 लोग, 4 ही बाहर निकल पाए

बता दें, लोग इसे लेकर नगर निगम की लाचारी बता दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि समय रहते नगर निगम ने धर्मशाला की नालियों की सफाई नहीं करवाई और अब हालात यह हो गए हैं कि बरसात का पानी सीधे लोगों की घरों की ओर अपना रुख कर रहा है. जिससे लोगों के सामान को भी नुकसान पहुंच रहा है. 

धर्मशाला के स्थानीय निवासी विवेक ने बताया कि भारी बरसात होने के कारण और पानी की निकासी ना होने से उनके घर में बरसात का पानी चला आया जिस कारण घर में रखे उनके कीमती सामान को भी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि बरसात आने से पहले ही उन्होंने नगर निगम को इस बारे में शिकायत दर्ज करवा दी थी कि वार्ड नंबर 7 की नालियां व गढे दुरुस्त नहीं है, लेकिन निगम की लापरवाही के कारण ही आज उन्हें इस हालात से रूबरू होना पड़ रहा है. 

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के लिए राखी खरीदते वक्त बहनों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

धर्मशाला के स्थानीय निवासी अश्वनी ने बताया कि बरसात का पानी उनके घर में घुस जाने के कारण घर में रखी कीमती चीजों को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि अगले माह उनके घर में उनके बेटे की भी शादी है. ऐसे में अगर नगर निगम द्वारा गढे व नालियों को दुरुस्त नहीं करवाया जाता है, तो उनके लिए कहीं ना कहीं मुश्किल खड़ी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि धर्मशाला के बाकी जगहों में भी काम करवाया जा रहा है, लेकिन नगर निगम द्वारा वार्ड नंबर 7 की अनदेखी की जा रही है. 

वहीं, इस बारे में जब वार्ड नंबर 7 की पार्षद संतोष शर्मा से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों से इस बारे में बात हो गई है और उन्हें एस्टीमेट बनाकर देने की बात कही है. जैसे ही स्थानीय लोग एस्टीमेट बना कर दे देंगे. वैसे ही नालियों व खराब गढे का काम शुरू करवा दिया जाएगा. 

Watch Live

Trending news