BJP में रहकर देश का प्रधानमंत्री बन सकता है एक आम कार्यकर्ता- पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1894552

BJP में रहकर देश का प्रधानमंत्री बन सकता है एक आम कार्यकर्ता- पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले पर गर्व करते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर कीर्तिमान स्थापित किया है. 

BJP में रहकर देश का प्रधानमंत्री बन सकता है एक आम कार्यकर्ता- पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को अपने निवास स्थान समिरपुर में महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को ठगने का काम किया है, लेकिन आरक्षण को धरातल पर उतारने का काम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने करके दिखाया है.

बता दें, नवनिर्वाचित महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष अर्चना चौहान महिला कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री निवास पहुंची थीं. महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद उन्होंने पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री से शिष्टाचार किया. इस दौरान मौके पर उपस्थित तमाम महिलाओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को शाल टोपी पहनाकर सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें- Paonta Sahib News: जल्द होगा श्री रेणुका जी बांध विस्थापितों की समस्याओं का समाधान

यहां पहुंची तमाम महिला कार्यकर्ताओं को पूर्व मुख्यमंत्री ने बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिसे जो जिम्मेवारी मिली है वह उसे ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाएं. पद के पीछे ना भागकर अपने काम को सर्वोपरि रखें. उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी में ही एक आम कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री बन सकता है.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को राजनीति में 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया है. इससे पहले प्रदेश में जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी और वह खुद प्रदेश के मुखिया थे तो उन्होंने पंचायती राज लोकतंत्र की प्रणाली में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया था. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर प्रत्येक वर्ग के लिए काम कर रही है. कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने के नाम पर केवल उन्हें ठगने का काम किया है. वर्षों तक सत्ता में रहकर भी आरक्षण को धरातल पर नहीं उतरा. 

ये भी पढ़ें- Palampur News: पंचायत घर जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना होना पड़ जाएगा परेशान

प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि लोकसभा और राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद देश की राष्ट्रपति ने भी इस बिल पर मोहर लगा दी है. उन्होंने कहा कि नारी शक्ति का हर कार्य में अहम योगदान रहा है और आगे भी रहेगा, इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव में नारी शक्ति एक बार फिर कमाल करेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news