हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ने CM सुक्खू पर जमकर कसे तंज, कहा 1 साल का कार्यकाल रहा निराशाजनक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2034740

हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ने CM सुक्खू पर जमकर कसे तंज, कहा 1 साल का कार्यकाल रहा निराशाजनक

Nalagarh News in Hindi: शुक्रवार को जयराम ठाकुर ने पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का काफी निराशाजनक रहा. साथ ही जमकर सीएम सुक्खू पर अपनी बात से तीखे बाण छोड़ें.  

हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ने CM सुक्खू पर जमकर कसे तंज, कहा 1 साल का कार्यकाल रहा निराशाजनक

Nalagarh News: भाजपा द्वारा प्रदेश स्तरीय नालागढ़ में नगर परिषद एवं नगर पंचायत का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और प्रशिक्षण शिविर में नगर परिषद और नगर पंचायत के सदस्यों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए टिप्स दिए. 

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर मीडिया से भी रूबरू हुए और पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस की मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का 1 साल का कार्यकाल सबसे निराशाजनक रहा है और कांग्रेस पार्टी का दौर जल्द समाप्त होना चाहिए यह प्रदेश के हर वर्ग की इच्छा है. 

कांग्रेस पार्टी के 1 साल के कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश कई सालों पीछे चला गया है उन्होंने कहा कि विकास कार्य प्रदेश में ठप्प पड़े हुए हैं और प्रदेश सरकार ने डेढ़ हजार संस्थाओं को बंद किया और अब कांग्रेसी नेता भाजपा पर आरोप लगाते थे कि भाजपा लोन ले रही है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार द्वारा 12 महीने के कार्यकाल में ही 12,000 करोड़ का ऋण लिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि अगर सबसे ज्यादा लोन लेने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है, तो प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान केंद्र ने सबसे ज्यादा बड़ी मदद प्रदेश को दी है, लेकिन कांग्रेस फिर भी झूठ बोलकर कह रही है कि केंद्र सरकार ने कुछ नहीं दिया. 

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस का अब लोगों में विश्वास खत्म हो चुका है क्योंकि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई और उसने 10 गारंटियां झूठी देकर सत्ता प्राप्त की और एक साल में एक भी गारंटी पूरी करने में कांग्रेस की सरकार नाकाम रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने एक भी युवा को नौकरी नहीं दी है और कहा की नौकरियां जो भी दी गई है. उसमें से छह सीपीएस, कैबिनेट रैंक के एडवाइजर बने हैं उन्हें ही मात्र नौकरियां मिली है. 

Ops पर बोलते हुए कहा है कि अभी तक का प्रदेश सरकार तीन गारंटियां पूरा करने का दावा कर रही है, लेकिन धरातल पर एक भी पूरी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि ओपीएस के मुद्दों को लेकर कर्मचारियों में रोष है और जल्द वह धरने प्रदर्शन करने वाले हैं. उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल में दो मंत्री बना दिए गए लेकिन अब तक उन्हें विभाग ही नहीं दिए गए हैं. 

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल मीडिया से भी रूबरू हुए और उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूर्ण तौर पर चर्मरा गई है और कानून नाम की यहां पर कोई चीज दिखाई नहीं दे रही है. 

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति चंबा से शुरू हुई और अब बीबीएन और सिरमौर तक पहुंच चुकी है. उन्होंने कहा कि 1 साल के कार्यकाल के भीतर ही बलात्कार, दुर्व्यवहार की घटनाएं बड़ी है. राजीव बिंदल ने कहा कि 70 से ज्यादा मर्डर 239 बलात्कार और मुख्यमंत्री का अपना जिला यहां बहन के बाल काटकर मुंह काला करके पूरे गांव में घुमाया गया और मुख्यमंत्री मणिपुर घटना पर सवाल उठाते थे और अब हमीरपुर ही मणिपुर बन गया है और 15 दिन तक मामला ही दर्ज नहीं किया गया था. 

उन्होंने कहा कि इसी तरह दलित बालक की हत्या कर उसे नाले में फेंका गया था. नालागढ़ में भी दो लोगों का दिनदिहाड़े मर्डर किया गया था और अब मुख्यमंत्री का बयान आता है कि कोई भी अगर शराबी प्रदेश में आए उसे थाने की बजाय होटल में छोड़ जाए. सीएम द्वारा दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का मजाक प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद उड़ा रहे हैं और अब प्रदेश की जनता इस सरकार से परेशान हो चुकी है. 

इस सरकार को अब ज्यादा दिन तक सहन नहीं करने वाली है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं है और प्रदेश के मुख्यमंत्री अवस्थाओं को ही व्यवस्था का नाम दे रहे हैं.  जिस आधार पर उन्होंने प्रदेश जीता और लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया. अब वही भावनाएं इनके खिलाफ काम करे.गी.

उन्होंने कहा कि जब-जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ को जो विकास कार्य दिए, कांग्रेस की सरकार ने आते ही उन विकास कार्यों को खत्म करने की कोशिश की. 

Trending news