Election: हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने थामा BJP का दामन
Advertisement

Election: हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने थामा BJP का दामन

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने कांग्रेस को एक और झटका दिया है.  हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने भाजपा का दामन थाम लिया है.उन्होंने बुधवार को दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.  शारदीय नवरात्रि के मौके पर मात्र 230 रुपए

Election: हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने थामा BJP का दामन

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने कांग्रेस को एक और झटका दिया है.  हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने भाजपा का दामन थाम लिया है.उन्होंने बुधवार को दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

शारदीय नवरात्रि के मौके पर मात्र 230 रुपए में मिल रही खाने की थाली, ऐसे उठाएं लाभ

बता दें, हर्ष महाजन 2003-08 तक वीरभद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं.  हर्ष महाजन साल 1993 से 2007 तक तीन बार चंबा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. साल  2007 के बाद से महाजन ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के चुनावों का जिम्मा संभाला. 

Bigg Boss 16: सिंगर अब्दू रोजिक बने बिग बॉस के पहले कटेस्टेंट, सलमान खान ने किया स्वागत 

1993 में पहली बार विधायक बने महाजन तत्कालीन सरकार में मुख्य संसदीय सचिव रहे. इसके बाद 1998 में प्रदेश कांग्रेस का चीफ व्हीप चुना गया. 2003 में महाजन कैबिनेट मंत्री बने थे. साल 1986 से 1996 तक महाजन प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. वहीं, 2012 में उन्हें राज्य सहकारी बैंक का चेयरमैन नियुक्त किया गया. हर्ष महाजन वीरभद्र सिंह के सबसे करीबियों में से एक रहे हैं.  कांग्रेस के प्रति निष्ठा को देखते हुए हाईकमान ने उन्हें प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था. इतना ही नहीं हर्ष महाजन पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खास भरोसेमंद टीम में थे. 

Bigg Boss 16 के पहले कटेस्टेंट के चेहरे से सलमान खान ने उठाया पर्दा, गौहर खान भी आईं नजर

ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रका नड्डा और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हर्ष महाजन को पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा. साथ ही यह संभावा जताई जा रही है कि हर्ष महाजन भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चंबा से चुनावी मैदाम में उतर सकते हैं. 

Watch Live

 

Trending news