Himachal Pradesh News: स्कूल के शेड्यूल्ड बदलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात
Advertisement

Himachal Pradesh News: स्कूल के शेड्यूल्ड बदलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में काफी समय से बीएड प्रशिक्षु और टीजीटी शिक्षकों के बीच भर्ती योग्यता को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है, जिस पर आज प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कई अहम बातें कही हैं.  

 

Himachal Pradesh News: स्कूल के शेड्यूल्ड बदलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही बड़ी बात

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों बीएड प्रशिक्षु और टीजीटी शिक्षकों के बीच भर्ती योग्यता को लेकर छिड़ा विवाद अभी तक नहीं थमा है. इसे लेकर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि यह मामला अभी न्यायालय में है. ऐसे में कोर्ट के फैसले के बाद ही बीएड शिक्षकों को हटाने का सरकार फैसला करेगी. इसके अलावा रोहित ठाकुर ने स्कूल के शेड्यूल बदलने को लेकर कहा कि विचार विमर्श के बाद ही शेड्यूल बदलने पर कुछ फैसला लिया जाएगा.

बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित 
हिमाचल प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षक शिक्षा विभाग के सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ हैं. ऐसे में 5 सितंबर को मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस के दिन प्रदेश में बेहतर काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के शिक्षक दुर्गम इलाकों में निस्वार्थ भाव से सेवा देते हैं. ऐसे में योग्यताओं के आधार पर शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: मंडी जिला में हवाई उड़ान के जरिए पहुंचाया जा रहा राशन 

न्यायालय के फैसले के बाद ही लिया जाएगा कोई फैसला
हिमाचल प्रदेश में b.ed प्रशिक्षु और टीजीटी प्रशिक्षकों के बीच भर्ती के लिए योग्यता को लेकर छिड़े विवाद को लेकर रोहित ठाकुर ने कहा कि मामला फिलहाल न्यायालय में है और विभाग की ओर से न्यायालय के फैसले का इंतजार किया जा रहा है. इसके बाद ही इस मामले पर कोई फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढे़ं-Himachal Pradesh News: उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने आपदा प्रभावित इलाकों का किया दौरा

अगस्त में माह में पड़ सकती हैं गर्मियां की छुट्टियां
दूसरी ओर स्कूलों के शेड्यूल बदलने की चर्चाओं की खबरें को लेकर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि अगस्त के महीने में बरसात का प्रकोप ज्यादा देखने को मिलता है. ऐसे में ऐसा विचार किया जा रहा है कि छुट्टियां भी अगस्त के महीने में की जाए, लेकिन इसे लेकर कोई भी फैसला प्रदेश की परस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के बच्चों के हित में और और विचार विमर्श करने के बाद ही लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news