Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1831546

Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज सुबह शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर पहुंचकर मां की विधिवत पूजा अर्चना की और प्रदेश में आई आपदा से शांति होने की कामना की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में आई आपदा को लेकर विपक्ष पर तंज भी कसा. 

Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने श्रावन अष्टमी मेले के दौरान मंदिर में विधिवत रूप से पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मां नैनादेवी के पिंडी रूप की पूजा की. इसके बाद प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालीं. वहीं नैनादेवी पहुंचने पर पुजारी वर्ग, मंदिर न्यास व जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा माता रानी की चुनरी व फोटो भेंट कर मुकेश अग्निहोत्री को सम्मानित भी किया.

वहीं, प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की आर्थिक सहायता के लिए मंदिर न्यास द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये भी दिए गए. माता रानी के दर्शन करने के बाद मुकेश अग्निहोत्री ने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि इस आपदा की घड़ी में राहत राशि को लेकर केंद्र सरकार और भाजपा नेता बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, लेकिन हकीकत तो यह है कि केंद्र सरकार ने प्रदेश की कोई भी मदद नहीं की है. 

ये भी पढ़ें- शिमला के शिव बावड़ी मंदिर में खोज अभियान जारी, अब तक 16 शव बरामद

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से 315 करोड़ रुपये मिलने की बात की जा रही. वह हिमाचल प्रदेश का हक है व रूटीन का जो पैसा है वह प्रदेश को मिलता आया है, जिसमें अभी 190 करोड़ की पहली किस्त जो दिसंबर में दी जानी थी जो अगस्त में ही दे दी गई है जबकि अभी 125 करोड़ रुपये केंद्र का बकाया है जो उन्होंने रख लिए हैं. 

वहीं उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा 'प्रधानमंत्री सड़क योजना' के तहत प्रदेश की सड़कों के लिए 2700 करोड़ रुपये दिए जाने की बात पर कहा कि यह सभी सड़कें केंद्र की योजना के तहत प्रदेश में बनी थीं जो कि प्रदेश का हक था, जिसके अपग्रेडेशन के लिए केंद्र को ही पैसा खर्च करना था. इसमें प्रदेश की मदद की कोई बात नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अभी जारी रही रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भाजपा नेता दिल्ली में जाकर हिमाचल के हितेषी होने का ढोंग कर रहे हैं उनका मुख्य उद्देश्य तो यह है कि कहीं दिल्ली से हिमाचल प्रदेश को ज्यादा राहत ना मिल जाए, इसलिए वह बार-बार दिल्ली जाते हैं और वापस आकर कहते हैं कि वह हिमाचल प्रदेश को राहत दिलाने के लिए दिल्ली गए थे. 

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस की बजाय भाजपा नेताओं को इस आपदा की स्थिति में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं को आपदा पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की नसीहत दी. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में आए इस संकट में हिमाचल सरकार लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और जो भी सहायता हो पाएगी सरकार जरूर करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news