हिमाचल प्रदेश के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब CM भगवंत मान से धार्मिक पर्यटन सहित कई विषयों पर की चर्चा
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब CM भगवंत मान से धार्मिक पर्यटन सहित कई विषयों पर की चर्चा

Una News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ धार्मिक पर्यटन को लेकर परिवहन निगम व पंजाब रोडवेज की बस सेवा का आदान-प्रदान अधिक हो इसपर बात की.

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब CM भगवंत मान से धार्मिक पर्यटन सहित कई विषयों पर की चर्चा

Una News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ मुलाकात की.  इस मुलाकात में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ दोनों प्रदेशों से जुड़े महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा की.  मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ सार्थक चर्चा विभिन्न विषयों पर हुई है. 

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इस पर आने वाले समय में सार्थक काम होगा, जिससे दोनों प्रदेशों को लाभ होगा.   पंजाब व हिमाचल धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है ,पंजाब के लाखों श्रद्धालु हिमाचल में पर्यटन व धार्मिक निष्ठा आस्था से आते हैं. उनको हम बेहतर से बेहतर यातायात की सुविधा दें. इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. 

पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ धार्मिक पर्यटन को लेकर परिवहन निगम व पंजाब रोडवेज की बस सेवा का आदान-प्रदान अधिक हो. धार्मिक व पर्यटन व  ऐतिहासिक महत्व के स्थान यातायात सेवा से जुड़े, इसको लेकर सार्थक बात की गई है. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इसका लाभ जहां पंजाब के लाखों श्रद्धालुओं को बेहतर यात्रा में मिलेगा, वहीं, हिमाचल को भी मिलेगा. 

डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्तमान समय में हमारी मुख्य चिंता बढ़ता नशा है, जो हिमाचल की देवभूमि को अपनी चपेट में ले रहा है. पंजाब से नशा तस्कर बड़ी संख्या में आते हैं. हिमाचल की सीमाएं पंजाब के साथ लगती हैं और पंजाब भी नशे की समस्या से जूझ रहा है. ऐसे में दोनों प्रदेशों को नशे के विरुद्ध सख्ती के साथ कार्यवाही करनी होगी. हमने हिमाचल की चिंताओं के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री को अवगत करवाया है. 

उन्होंने कहा कि इस चिंता को पंजाब के सीएम ने वाजिब माना. साथ ही इस समस्या के हल के लिए सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. यह नौजवान पीढ़ी को बचाने का एक बेहतर सख्त प्रयास करने की आवश्यकता दोनों प्रदेशों के लिए है. इससे दोनों प्रदेशों के हर नागरिक का हित जुड़ा हुआ है.  मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ अवैध खनन के मामले को भी उठाया गया है. खनन माफिया का बढ़ना चिंता का विषय है, इसलिए अवैध खनन पर रोक के लिए पंजाब भी जिम्मेदारी के साथ कार्यवाही करें तो निश्चित रूप से इस पर अंकुश लगाया जा सकता है . मुकेश अग्निहोत्री ने कहा की  कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर पुलिस अपना शिकंजा कस रही है. 

वहीं, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर द्वारा आज छत्तीसगढ़ में हुए महादेव ऐप घोटाले के तार हिमाचल से जुड़े होने का आरोप लगाया था जिस पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है की जयराम ठाकुर कि केंद्र में सरकार है. वह इस मामले की जांच करवा सकते हैं महादेव ऐप हो या किसी और जुड़े मामले की जांच करवा ले. हमें किसी बात का कोई डर नहीं है हालांकि उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा की इस बात का ख्याल रखें जहां के तार कहीं और ना जुड़े हो. 

Trending news