Himachal Pradesh में आई आपदा को लेकर प्रतिभा सिंह ने की पीएम PM से मिलने की बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1869376

Himachal Pradesh में आई आपदा को लेकर प्रतिभा सिंह ने की पीएम PM से मिलने की बात

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा को देखते हुए प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंची हुई हैं. यहां वे बाढ़ क्षेत्रों का दौरा कर प्रभावितों का हाल जान रही हैं. उनके साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह भी उनके साथ हैं.   

 

Himachal Pradesh में आई आपदा को लेकर प्रतिभा सिंह ने की पीएम PM से मिलने की बात

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन प्रियंका गांधी ने शिमला के आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इसमें पहले प्रियंका गांधी ने समरहिल के शिवबाड़ी और /इसके बाद कृष्णानगर आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने बरसात से हुए नुकसान का जायजा लिया और आपदा प्रभावितों से बातचीत की.

इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी मौके पर मौजूद रहीं. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी के हिमाचल दौरे को लेकर कहा कि एक बार फिर केंद्र सरकार से हिमाचल प्रदेश में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग उठाई गई है. उन्होंने कहा कि मानसून सत्र के दौरान उन्हें प्रदेश की आवाज उठाने का मौका सदन में नहीं मिल पाया, लेकिन अब विशेष सत्र के दौरान वह सदन में अपनी आवाज उठाएंगी. 

ये भी पढ़ें- HRTC News: सैलानियों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली से मनाली तक आराम से कर सकेंगे सफर

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मिलना तो मुश्किल है, लेकिन हिमाचल के हालतों को लेकर उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से बातचीत कर प्रदेश के लिए मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि यह मेरा कर्तव्य है कि हिमाचल प्रदेश की इस स्थिति को पीएम के ध्यान में लाया जाए. साथ ही कहा कि उन्होंने अपने सभी सांसदों को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के कई घरों पर अभी भी मंडरा रहा लैंडस्लाइड का खतरा

प्रतिभा सिंह ने कहा कि उन्होंने इस पत्र में लिखा है कि हमें एक साथ इकट्ठा होकर पीएम से मिलना चाहिए और प्रधानमंत्री को सचेत करना चाहिए. प्रतिभा सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश की आपदा पर एक शब्द भी नहीं बोला. साथ ही कहा कि हिमाचल में हुई त्रासदी को लेकर कोई वित्तीय सहायता की घोषणा नहीं की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news