Himachal CM सुक्खू ने मरीज के लिए दिया अपना हेलिकॉप्टर, अस्पताल में कराया भर्ती
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1572978

Himachal CM सुक्खू ने मरीज के लिए दिया अपना हेलिकॉप्टर, अस्पताल में कराया भर्ती

Himachal CM: CM ऑफिस से बताया गया कि मुख्यमंत्री ने अपना दौरा रद्द कर मरीज को एयरलिफ्ट करवाया. इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Himachal CM सुक्खू ने मरीज के लिए दिया अपना हेलिकॉप्टर, अस्पताल में कराया भर्ती

Himachal CM: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मरीज को एयरलिफ्ट करने के लिए अपना हेलिकॉप्टर दिया. ऐसे में हेलिकॉप्टर की मदद से चंबा के ट्राइबल एरिया पांगी-किलाड़ से मरीज को एयरलिफ्ट करके कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया.  

जानकारी के अनुसार, CM ऑफिस से बताया गया कि मुख्यमंत्री ने अपना दौरा रद्द कर मरीज को एयरलिफ्ट करवाया. इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. 

सीएम ने किया ट्वीट
सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मानव सेवा ही नारायण सेवा है"  हिमाचल के दुर्गम इलाके पांगी के किलाड़ में एक गंभीर बीमार व्यक्ति के बारे में पता चला.भारी  बर्फ के कारण रास्ते बंद थे. उस बीमार व्यक्ति को हेलीकॉप्टर द्वारा कांगड़ा के टांडा अस्पताल पहुंचाया गया. बीमार व्यक्ति का इलाज चल रहा है. 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पांगी स्थित किलाड़ के दरवास गांव में सोमवार को देवेंद्र नाम का व्यक्ति घर की छत पर काम कर रहा था. इस दौरान उसका पैर फिसल गया और वह गिर गया और घर के बाहर लगी लोहे की चादर से उसका गला कट गया. जिससे देवेंद्र की सांस की नली कट गई है. ऐसे में उसे तुरंत किलाड़ अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे IGMC शिमला के लिए रेफर किया. 

बता दें, प्रदेश में बीते दिनों हुई बर्फबारी के कारण कई रास्ते अभी भी बंद पड़े हैं. जिससे लोगों को सफर करने में दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में बर्फबारी के कारण मरीज को IGMC पहुंचाना मुश्किल था.  इसे देखते हुए स्थानीय विधायक डॉ. जनक राज ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात की. सीएम ने आपात स्थिति को देखते हुए प्रशासन को उसी वक्त हेलिकॉप्टर से मरीज को एयरलिफ्ट करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रशासन को मरीज को हर संभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने को भी कहा. 

Watch Live

Trending news