Himachal Pradesh News: मेंढक की तरह उछल रहे बागी विधायक, शिलाई दौरे पर बोले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2154995

Himachal Pradesh News: मेंढक की तरह उछल रहे बागी विधायक, शिलाई दौरे पर बोले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

Himachal Pradesh News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज एक दिवसीय दौरे पर शिलाई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये विधायक अब मेंढ़क की तरह उछल रहे हैं.  

 

Himachal Pradesh News: मेंढक की तरह उछल रहे बागी विधायक, शिलाई दौरे पर बोले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एक दिवसीय दौरे पर शिलाई पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने लगभग 110 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. जनसभा के दौरान सीएम सुक्खू ने बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अब इन बागियों का कोई ठिकाना नहीं रह गया है. यह विधायक मेंढकों की तरह उछल रहे हैं.

प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू शिलाई क्षेत्र में पहले प्रवास पर पहुंचे. यहां लोगों ने ढोल-नगाड़ों और फूल-मालाओं के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने भी यहां घोषणाएं करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. मुख्यमंत्री ने यहां करीब 110 करोड़ की विकास योजनाओं के शिलान्यास किए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री पूर्व की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे.

ये भी पढ़ें- IGPBSSN योजना के अंतर्गत 1 अप्रैल से इन महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये प्रति माह

उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार प्रदेश पर कर्ज का बोझ छोड़ गई थी. उस पर प्रदेश को ऐतिहासिक आपदा झेलनी पड़ी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में केंद्र सरकार से आपदा के लिए बार-बार फंड की मांग की गई, लेकिन केंद्र सरकार ने आपदा में बजट नहीं दिया. फंड की कमी के बावजूद प्रदेश सरकार ने आपदा पीड़ितों को हर संभव राहत पहुंचाने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते हुए उन्होंने लूट के रास्ते को बंद किया और सरकार के ईमानदार प्रयासों से 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त हुआ.

सीएम सुक्खू ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सभी गारंटीयों को पूरा करना शुरू कर दिया है. महिलाओं को हर महीने 1500 किसानों और पशुपालकों से गोबर और दूध की खरीद के साथ-साथ ओपीएस की गारंटी को पूरा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार ने पहली बार प्राकृतिक खेती से उत्पादित मक्की के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 30 रुपये प्रति किलो जबकि गेंहू को 40 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदने का निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें- NGT द्वारा गठित कमेटी ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग 707 का किया दौरा

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पूरी सतर्कता और सावधानी से कार्य कर रही है. भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सख्त कानून बनाए जाएंगे. सीएम ने कहा कि जनता और कांग्रेस से धोखा करने वाले बागी विधायक पहले पंचकूला, फिर हरिद्वार में पाप धोने पहुंचे. उसके बाद ऋषिकेश में छुपते फिर रहे हैं. अब ये विधायक ऋषिकेश से कहीं और चले गए हैं.

उन्होंने कहा कि यह विधायक मेंढकों की तरह उछल रहे हैं. इनको अब सभी ने नकार दिया है. उन्होंने कहा कि जनता से आग्रह किया गया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के हाथ मजबूत करें. कार्यक्रम में विधानसभा के उपाध्यक्ष विनय कुमार, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, नाहन विधायक अजय सोलंकी सहित कांग्रेस के दर्जनों पदाधिकारी और जिले के अधिकारी उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news