हिमाचल पहुंची केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, प्रदेश के राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से की मुलाकात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1364057

हिमाचल पहुंची केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, प्रदेश के राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

Himachal Pradesh Election: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम हिमाचल पहुंची. इस दौरान मुख्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से टीम ने मुलाकात की. 

हिमाचल पहुंची केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, प्रदेश के राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम हिमाचल के दौरे पर है. शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम ने प्रदेश के मुख्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव आयोग की टीम को अपने-अपने सुझाव देने पहुंचे. राजनीतिक दलों ने हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को मद्देनजर रखते हुए चुनाव समय पर कराए जाने की मांग रखी.

Himachal: कुल्लू में पानी से भरे टैंक में डूबने से 11 साल के बच्चे की हुई मौत

केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम के साथ बैठक के बाद कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि आयोग की टीम के साथ बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई. पार्टी की ओर से टीम को सुझाव दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी है चाहती है कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए चुनाव समय पर कराया जाए. 

उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी समय से पहले शुरू हो गई है. ऐसे में सभी को मतदान के लिए एक समान हर किसी को मौका मिले, इसके लिए चुनाव को समय पर कराया जाना चाहिए. वहीं, कांग्रेस लीगल सेल के सदस्य सुशांत कपरेट ने कहा कि आयोग की टीम से चुनाव समय पर कराने के साथ जल्द से जल्द कोड ऑफ कंडक्ट लगाने का आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के सामने प्रदेश सरकार की ओर से की जा रही फिजूलखर्ची का मामला उठाया गया है. साथ ही कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में पोलिंग बूथ की संख्या बढ़ाने का भी आग्रह किया है, ताकि अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित किया जा सके.

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 24 सितंबर तक हिमाचल प्रदेश के दौरे पर है. शुक्रवार को राजनीतिक दलों के साथ बैठक के बाद चुनाव आयोग पुलिस नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेंगे.

मीटिंग में सीपीआईएम ने गुजरात और हिमाचल में एक साथ चुनाव करवाने का आग्रह किया. वहीं,  बीजेपी ने प्रचार सामग्री न हटाये जाने की मांग रखी. इस बार प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी समय से पहले शुरू हो गई है ऐसे में सभी को मतदान के लिए एक समान मौका मिलना चाहिए. इसके लिए चुनाव को 20 नवंबर के आसपास करा देना चाहिए.  इसके अलावा बड़ी बात यह रही कि बैठक में आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि नहीं पहुंचे. 

Watch Live

 

Trending news