Chamba News: चंबा-भरमौर NH मार्ग पर पांच दिन से जगह-जगह भूस्खलन होने से हुआ बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1779242

Chamba News: चंबा-भरमौर NH मार्ग पर पांच दिन से जगह-जगह भूस्खलन होने से हुआ बंद

Himachal Pradesh News: चंबा-भरमौर एनएच मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन होने अभी-भी कई सारे रास्ते बंद हैं. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

Chamba News: चंबा-भरमौर NH मार्ग पर पांच दिन से जगह-जगह भूस्खलन होने से हुआ बंद

Chamba Weather Update: हिमाचल प्रदेश में भले ही बारिश से लोगों को राहत मिल गई है, लेकिन 2 दिन की तबाही ने काफी नुकसान पहुंचाया है. राज्य के चंबा जिले के खासकर भरमौर विधानसभा क्षेत्र में बारिश की वजह से हुए नुकसान से उभरने के लिए अभी ज्यादा वक्त लगेगा. 

Himachal Flood: हिमाचल में अपनी जान जोखिम में डालकर NDRF टीम ने किया रेस्क्यू!

दरअसल, चंबा-भरमौर एनएच मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन होने से टनों के हिसाब से गिरे मलबे के कारण रास्ते पूरे तरह से बंद पड़े हैं. सबसे बड़ी दिक्कत तो यह है कि इस एनएच मार्ग पर कुछ हिस्से ऐसे हैं. जहां पूरी की पूरी सड़क रावी नदी में जा धंसी है. 

जनजातीय क्षेत्र की रोड कनेक्टिविटी के हालात कैसे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है. चंबा जिले में कुल 33 सड़कों में से सोलह जनजातीय क्षेत्र भरमौर की सड़कें बंद पड़ी हैं.  हालांकि विभागीय अधिकारी मेन पावर के साथ बंद सड़कों की बहाली में जुटे हैं,  लेकिन जिस तरह के हालात हैं उस लिहाज से बंद सड़कों को बहाल करने में वक्त लगेगा क्योंकि जहां पर पूरी की पूरी सड़क रावी नदी में जा धंसी हैं, वहां पर डंगे लगाने के लिए समय लगेगा.

उधर, एडीएम चंबा अमित मैहरा ने कहा कि सड़कों की बहाली के लिए विभागीय टीमें जी जान से जुटी हैं और जल्द से जल्द रोड कनेक्टिविटी को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है. 

Mandi Road Accident: सुंदरनगर में बोलेरो हुई हादसे का शिकार, 5 की मौत! 4 घायल

इसके साथ ही आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश में अब तक कुल 793 सड़कें बंद हैं. इसके अलावा 5 नेशनल हाइवे बंद. वहीं,  1,468 बिजली ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं. जिससे सैकड़ों को लोगों को अंधेरे में जीवन बिताना पड़ रहा है. पीने के पानी को लेकर भी काफी दिक्कतें आ रही है. राज्य में बाढ़ के कारण हुए नुकसान से  963 वाटर सप्लाई स्कीम भी बंद हैं.

 

 

 

Trending news