हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को बताया दागी, लगाए ये आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2219217

हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को बताया दागी, लगाए ये आरोप

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों की दागी बताया, तो भाजपा में शामिल नौ विधायकों में से पाँच विधायकों के अवैध खनन में संलिप्तता का भी आरोप लगाया. 

हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को बताया दागी, लगाए ये आरोप

Bilaspur Congress News: हिमाचल प्रदेश में 01 जून को सातवें व अंतिम चरण में चार सीटों पर लोकसभा चुनाव सहित छह विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने है. वहीं चुनावों से पूर्व कांग्रेस से बागी हुए छह विधायकों की सदस्यता रद्द होने के बाद भाजपा में शामिल होने व उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बनाये जाने के बाद से आरोप प्रत्यारोप की राजनीति लगातार जारी है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने भाजपा में गए छह पूर्व विधायकों को बागी नहीं बल्कि दागी करार दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इन छह दागी विधायकों ने अपना दामन दागदार करने के साथ ही हिमाचल प्रदेश की संस्कृति को भी दागदार किया है और अभी भी यह चुनावी रण से हट कर प्रायश्चित करेंगे तो शायद इनको भगवान माफ कर देगा. 

वहीं कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि छानबीन में सामने आया है कि भाजपा में शामिल हुए नौ विधायकों में से पांच विधायक अवैध खनन के कारोबार से जुड़े हुए है और उन्होंने एक क्रेशर की अनुमति होने के बावजूद एक अन्य अवैध क्रेशर बिना अनुमति के ही चला रखा था, जिससे जीएसटी की चोरी हो रही थी. 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयी आपदा के बाद मुख्यमंत्री द्वारा जब अवैध क्रेशरों और खनन माफिया पर कारवाई की गई तो दागी विधायक विचलित हो गए और उनके द्वारा सरकार के खिलाफ षडयंत्र रच कर सरकार को गिराने का एक असफल प्रयास किया था. साथ ही राजेश धर्मानी ने कहा कि भाजपा भले ही कुछ विधायकों को खरीद सकती है मगर प्रदेश के लाखों मतदाताओं व उनके मतों को नहीं खरीद पाएगी. 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पर उन्हें पूरा भरोसा है कि हिमाचल की जनता इन दागी पूर्व विधायकों को वोट की चोट देगी और उपचुनाव में परिणामों में इनकी जमानत तक जब्त हो जाएगी.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news