Himachal By Poll Election 2024: हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव पर आएगा करीब 40 करोड़ रुपये का खर्च!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2288803

Himachal By Poll Election 2024: हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव पर आएगा करीब 40 करोड़ रुपये का खर्च!

Himachal Pradesh By poll Election 2024: हिमाचल प्रदेश में हाल ही में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. अब प्रदेश की तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसे लेकर हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधा है. 

 

Himachal By Poll Election 2024: हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे उपचुनाव पर आएगा करीब 40 करोड़ रुपये का खर्च!

देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जानबूझकर निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे लटकाए. अब प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले चुनावों के खर्च का अतिरिक्त बोझ सरकार पर पड़ेगा. 

चुनावों पर खर्च होगी करोड़ो की धन राशि
राजीव बिंदल ने कहा कि जब 6 विधायकों के इस्तीफे प्रदेश में मंजूर किए गए थे तो इन 3 निर्दलीयों विधायकों के इस्तीफे भी उनकी इच्छा के मुताबिक स्वीकार होने चाहिए थे, लेकिन मुख्यमंत्री के इशारों पर उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किए गए, यही कारण रहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के साथ इन तीन विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव नहीं हो पाए और अब इन उपचुनाव पर करोड़ों रुपये की धन राशि हिमाचल प्रदेश के भीतर खर्च की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Ragging News: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा से सामने आया रैगिंग का नया मामला

निर्दलीय विधायक भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे या नहीं 
एक सवाल के जवाब में डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि निर्दलीय विधायक भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे या नहीं यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर जल्द भाजपा की बैठकें शुरू हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना देश और प्रदेश के लिए गौरव की बात है, क्योंकि प्रधानमंत्री का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव है. 

जेपी के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनने से प्रदेश को मिलेगा सीधा लाभ 
डॉ. राजीव बिंदल ने जगत प्रकाश नड्डा को केंद्रीय मंत्री बनने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनने से प्रदेश को सीधा लाभ मिलेगा, क्योंकि इससे पहले जब वह स्वास्थ्य मंत्री थे तो उस समय भी प्रदेश में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए की राशि स्वीकृत करवाई थी.

ये भी पढे़ं- PM Kisan Yojana योजना की 17वीं किस्त जारी होने पर केंद्रीय मंत्रियों के बड़े बयान

10 जुलाई को इन तीन सीटों पर होगा मतदान
बता दें, प्रदेश की तीन सीटों पर उपचुनावों की घोषणा हो गई है. 14 जून से नालागढ़, हमीरपुर, देहरा में उपचुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है और 10 जुलाई को मतदान होना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news