Himachal Pradesh विधानसभा बजट 2023 के पहले दिन विधानसभा में खूब हुआ हंगामा
Advertisement

Himachal Pradesh विधानसभा बजट 2023 के पहले दिन विधानसभा में खूब हुआ हंगामा

Himachal Pradesh Budget Session 2023: हिमाचल प्रदेश में आज विधानसभा बजट सत्र 2023 के दौरान खूब हंगामा हुआ. विधानसभा में सत्र के पहले दिन ही पक्ष और विपक्ष के बीच खूब नोकझोक हुई.   

Himachal Pradesh विधानसभा बजट 2023 के पहले दिन विधानसभा में खूब हुआ हंगामा

Himachal Pradesh Budget Session 2023: हिमाचल प्रदेश में आज से विधानसभा बजट (Himachal Pradesh Budget Session) सत्र शुरू हो गया है. मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विधानसभा पहुंचे और करीब 12 बजे विधानसभा का प्रश्नकाल शुरू हुआ. हालांकि विपक्ष द्वारा इसे शुरुआत में ही बाधित कर दिया. इसके बाद इसे फिर से शुरू किया गया. 

सीएम सुक्खू 17 मार्च को पेश करेंगे हिमाचल प्रदेश का बजट
बता दें, हिमाचल का बजट सत्र आज से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगा, जिसके लिए कुल 18 बैठकें प्रस्तावित हैं. यह राज्य की 14वीं विधानसभा का दूसरा सत्र है. सीएम सुक्खू 17 मार्च को प्रदेश के लिए अपना बजट पेश करेंगे, जिसे चर्चा के बाद 29 मार्च को पास किया जाएगा. 

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh Budget 2023 से पहले सीएम सुक्खू की कार बनी चर्चा का विषय, गाड़ी देख हर कोई दंग

दोनों पक्षों के बीच हुई कहासुनी
अगर आज के बजट सत्र की बात की जाए तो जैसे पहले से ही जैसे आसार लगाए जा रहे थे कि विधानसभा सत्र के पहले दिन ही हंगामा होगा ठीक वैसा ही हुआ. पहले दिन ही विधानसभा में काफी देर तक हंगामा हुआ. सत्र की शुरुआत में ही विपक्ष ने कहा कि पहले सरकार से ये सवाल किया जाए कि विधायक क्षेत्र विकास निधि का पैसा क्यों रोका गया है. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई और एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी भी हुई.  कहासुनी भी हुई.  

विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने के सवाल पर सीएम ने दिया जवाब
वहीं, विपक्ष द्वारा उठाए गए विधायक क्षेत्र विकास निधि रोकने के सवाल पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि अगर जरूरत से ज्यादा संस्थान खोले गए तो कुल कर्ज लगभग 91 हजार करोड़ रुपये हो गया. फिलहाल देश और प्रदेश आर्थिक परेशानी से गुजर रहा है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर राजकोषीय अनुशासन में रहकर काम नहीं किया जाएगा तो परेशानी होगी ही. उन्होंने कहा कि कोई भी प्रस्ताव तब आता है जब कोई विपदा आए. 

ये भी देखें- Himachal Pradesh Budget Session: ਹਿਮਾਚਲ ਪ੍ਰਦੇਸ਼ ਦੇ ਬਜਟ ਇਜਲਾਸ ਦਾ ਪਹਿਲਾ ਦਿਨ, ਵਿਧਾਨਸਭਾ ਪਹੁੰਚੇ CM Sukhu

संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चैहान ने कही ये बात
वहीं, संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चैहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर फिलहाल 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है, जिसका कांग्रेस विधायकों द्वारा कई बार विरोध किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश की बदहाल आर्थिक स्थिति को देखते हुए सीएम ने इसे रोका हुआ है.  

WATCH LIVE TV

Trending news