स्वच्छता के मामले में नाहन को मिला था प्रथम पुरस्कार, अब हकीकत कुछ और ही कर रही बयां..
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1453026

स्वच्छता के मामले में नाहन को मिला था प्रथम पुरस्कार, अब हकीकत कुछ और ही कर रही बयां..

Himachal Pradesh Nahan Garbage: नहिमाचल प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर परिषद नाहन एक करोड़ रुपए की इनाम राशि लेकर मानो शहर में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ यानी की उसको बरकरार करना ही भूल गई है.

स्वच्छता के मामले में नाहन को मिला था प्रथम पुरस्कार, अब हकीकत कुछ और ही कर रही बयां..

देवेंद्र वर्मा/नाहन: स्वच्छता सर्वेक्षण में हिमाचल प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर परिषद नाहन एक करोड़ रुपए की इनाम राशि लेकर मानो शहर में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ यानी की उसको बरकरार करना ही भूल गई है.  नगर परिषद नाहन स्वच्छता के मामले में चाहे लाख दावे करें, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है. 

Gujarat Election: गुजरात चुनाव के लिए आज 3 रैलियां करेंगे हिमाचल के CM जयराम ठाकुर

नाहन शहर में जब जमीनी हकीकत देखी गई तो सच्चाई कुछ और ही निकली. जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर लोगों के लिए मुसीबत बने हैं, तो वहीं दिनभर नगर परिषद की गाड़ियां इनको उठाने की जहमत तक नहीं उठाती. साफ है कि स्वच्छ भारत मिशन को नगर परिषद खुद पलीता लगा रही है. 

51 साल की उम्र में तीसरी बार पापा बनने वाले हैं एक्टर, पॉलिटीशन और सिंगर 'मनोज तिवारी'

नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी संजय तोमर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चुनावी ड्यूटी की व्यस्तता के चलते सफाई व्यवस्था बिगड़ी है. कई सफाई कर्मचारी व बेलदारों की चुनावी ड्यूटी में तैनाती होने के चलते कार्य प्रभावित हुआ है. उन्होंने बताया कि 2 दर्जन से अधिक सफाई  कर्मचारियों के चुनावी ड्यूटी पर होने से समस्या आई है. 

Agniveer: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, ऑनलाइन करें एप्लाई

चुनाव होने के चलते सबसे ज्यादा कार्य डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन योजना प्रभावित हुई है, जिसके चलते लोग खुले में कूड़ा कचरा फेंकने लगे हैं लेकिन अब एक बार फिर सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है .  उन्होंने बताया कि कुछ सफाई कर्मचारी एवं बेलदार स्ट्रांग रूम के आसपास अभी भी सफाई का कार्य करने में लगाए गए. 

गौरतलब है कि नगर परिषद नाहन स्वच्छता सर्वेक्षण में हिमाचल प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही है.  हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा नगर परिषद नाहन को स्वच्छता को लेकर एक करोड़ रुपया इनाम देकर सम्मानित किया गया था, लेकिन जमीनी हकीकत देखें तो आज नगर परिषद क्षेत्र नाहन में जगह-जगह गंदगी का आलम है. 

Watch Live

Trending news