Himachal Moonsoon: हिमाचल में भारी बारिश से कई जिलों में उफान पर नदियां, बढ़ी ठंड!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1791048

Himachal Moonsoon: हिमाचल में भारी बारिश से कई जिलों में उफान पर नदियां, बढ़ी ठंड!

Himachal Weather News: हिमाचल में भारी बारिश से हर तरफ तबाही का मंजर है. कहीं पर लगातार बारिश हो रही, तो कही बाढ़ जैसे हाल हो गए हैं. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Himachal Moonsoon: हिमाचल में भारी बारिश से कई जिलों में उफान पर नदियां, बढ़ी ठंड!

Himachal Weather Alert: हिमाचल में भारी बारिश होने के कारण पौंग बांध की महाराणा झील में लगातार पानी की मात्रा बढ़ रही है. आज जल स्तर 1375.50 फीट पहुंच गया.  जो खतरे के निशान से 15 फिट नीचे है.  रात से लगातार हो रही बारिश के कारण पंजाब-हिमाचल की सीमा में सवा खड़ में भारी पानी आने के कारण नदी में मवेशी फंस गए. 

जिन्हें बी.बी.एम.बी. फेयर सर्विस और हिमाचल प्रदेश की वाटर स्पोर्ट की टीम द्वारा रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.  इस मौके पर बी.बी.एम.बी  के चीफ इंजनियर अरुण  सिधाना ने जनता से अपील की है की भारी बारिश  होने  के कारण यहां पानी आ रहा है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते जिला ऊना में भी नदी नाले उफान पर आए हुए हैं. ऊपरी क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश के चलते ऊना की गगरेट विधानसभा में पड़ने बाली स्वां नदी उफान पर है. जिसके चलते मारवाड़ी गांव से संदानी गांव को जाने वाले रास्ते पर बना काजवे पानी के तेज बहाव आने के कारण बह गया है. 

वहीं बाढ़ जैसे हालात होने के कारण संधानी गांव की आवाजाही रुक गई है. सदानी गांव के सुशील कुमार ने जिला प्रशासन से मदद किए जाने की गुहार लगाई है. ताकि रास्ता बहाल हो सके और आवाज आई फिर से शुरू हो सके.  

इसके अलावा पंचकूला में भारी बारिश और तूफान पिछले 3 घंटे से जारी है. घग्गर नदी एक बार फिर उफान पर है. हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों, पंचकूला और आसपास के क्षेत्र में भी हो रही मूसलाधार बारिश के चलते घग्गर नदी का जलस्तर बढ़ा है. बता दें कि 2 दिन से लगातार भीषण गर्मी से लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे. वहीं उमस होने लोग बेहद परेशान थे.  ऐसे में लगातार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है और तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिली. 

इसके साथ ही बनूड़ क्षेत्र में भी पिछले कई घंटों से बरसात हो रही. जहां बरसात के चलते मौसम ठंडा हुआ है. लोगों को कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली. तो वहीं, बारिश से फसलों को भी नुकसान हुआ है. 

Trending news