Himachal Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर पर पहुंचे CM सुक्खू, जनसभा को किया संबोधित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2258788

Himachal Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर पर पहुंचे CM सुक्खू, जनसभा को किया संबोधित

Bilaspur News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर के दौरे पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पहुंचे.  घुमारवीं के बदाघाट के कसारू व भराड़ी में जनसभा को संबोधित किया. 

Himachal Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिलासपुर पर पहुंचे CM सुक्खू, जनसभा को किया संबोधित

Himachal CM Sukhu: देश में 18वीं लोकसभा के सदस्यों का चुनाव करने के लिए 19 अप्रैल से 01 जून तक सात चरणों में आम चुनाव आयोजित हुए हैं, जिसके पांच चरण पूरे हो चुके हैं. वहीं लोकसभा के 543 सदस्यों के चयन के लिए आयोजित आम चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां लगातार तेज होती जा रही हैं. 

वहीं बात करें हिमाचल प्रदेश की तो 01 जून को अंतिम चरण में प्रदेश की चार लोकसभा सीटों सहित विधानसभा की छह सीटों पर उपचुनाव आयोजित होने हैं. चुनावों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी लगातार अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में जनता से वोट की अपील कर रहे हैं.

इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री बिलासपुर ज़िला के चुनावी दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के बदाघाट के कसारू व भराड़ी में जनसभाओं को संबोधित किया. इसके बाद सीएम ने बिलासपुर मुख्य बाजार व झंडूता में आयोजित जनसभाओं में भी पहुंचकर हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायज़ादा के पक्ष में जनता से वोट मांगे. 

घुमारवीं के कसारू व भराड़ी में आयोजित जनसभाओं में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी सहित कांग्रेस पार्टी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. वहीं सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा आने का एक मुख्य कारण अवैध खनन भी है और उन्होंने खनन माफियाओं के ख़िलाफ सख्त कार्रवाई को अंजाम देना शुरू कि,या तो उनकी ही पार्टी के कुछ विधायक बौखला गये और पार्टी का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गये. 

सीएम ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के चलते सैंकड़ो लोगों ने अपनी जान गवाई और हजारों करोड़ों का नुकसान हुआ, लेकिन केंद्र सरकार ने कोई भी विशेष राहत पैकेज देने काम नहीं किया जबकि भाजपा शासित गुजरात व उत्तराखण्ड को केंद्र सरकार ने पूरी मदद की है. 15 महीने के कार्यकाल की उनकी सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने षड्यंत्र रचा, जिसका सूत्रधार पूर्व सीएम जयराम ठाकुर हैं. 

वहीं, कांग्रेस के बागी विधायक एवं बड़सर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार इंद्रदत्त लखनपाल पर निशाना साधते हुए सीएम ने उनका नया नामकरण करते हुए इंद्रदत्त बिके की संज्ञा दी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा पैसे के दम पर विधायकों को खरीदकर सत्ता हथियाने का काम कर रही है. इससे लोकतंत्र की हत्या हो रही है और उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वह इस बात का जबाव 1 जून को अपने वोट से करें और लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपना मतदान करें. 

साथ ही सीएम ने कहा कि देश में जिस तरह का चुनावी माहौल है. उससे साफ हो चला है कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और नई सरकार बनते ही सबसे पहले अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा. ताकि युवाओं के साथ भर्ती के नाम पर हो रही अनदेखी को रोका जा सके और प्रदेश में विकास के नये आयाम स्थापित करते हुए केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार व प्रदेश में पूर्व भाजपा की डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में जो कर्जा बढ़ा है उसे भी कम किया जा सके.

रिपोर्ट-विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news