Himachal Weather: हिमाचल में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, लैंडस्लाइड से कई घंटे बंद रहा हाईवे
Advertisement

Himachal Weather: हिमाचल में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, लैंडस्लाइड से कई घंटे बंद रहा हाईवे

Himachal Weather: मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला ने 4 अगस्त तक प्रदेश के कुछ जिलो में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही 5-6 अगस्त को प्रदेश के पर्वतीय भागों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Himachal Weather: हिमाचल में बारिश को लेकर जारी हुआ येलो अलर्ट, लैंडस्लाइड से कई घंटे बंद रहा हाईवे

Himachal Weather: देश में बरसात ने दस्तक दे दी है. जहां कुछ लोग बारिश होने से खुश हैं, तो वहीं कुछ लोगों के लिए बारिश मुसीबत बन गई है. हिमाचल के कई जिलो में भारी बारिश होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला ने 4 अगस्त तक प्रदेश के कुछ जिलो में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही 5-6 अगस्त को प्रदेश के पर्वतीय भागों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं प्रदेश में 10 अगस्त तक हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

Viral: काले सूट में लड़की ने खेत में लगाए ठुमके, Video तेजी से हो रहा वायरल

वहीं, लगातार हो रही बारिश के कारण सोमवार शाम तक प्रदेश में 48 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही. इसके अलावा 55 बिजली ट्रांसफार्मक और 42 पेयजल योजनाएं भी बंद रहीं. बारिश के कारण राज्य में 13 कच्चे मकान और चार गोशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुईं.

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

उधर, भरमौर-पठानकोट एनएच बग्गा के पास भूस्सखलन से करीब नौ घंटे रास्ता बंद रहा. इस दौरान एनएच पर वाहनों की लाइन लगी रही. इसके साथ ही भारी बारिश से बड़ी मात्रा में सड़कों पर मलबा जम गया है. जिससे फसलों को नुकसान हुआ है. ऐसे में किसानों ने प्रशासन से इसके लिए मुआवजा देने की मांग उठाई है.   

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

न्यूनतम तापमान
शिमला का न्यूनतम तापमान 16.1, धर्मशाला 20.0, ऊना 23.0, नाहन 23.1, सुंदरगनर 21.3, भुंतर 18.4, कल्पा 11.8, केलांग 8.9, पालमपुर 18.2, कांगड़ा 22.0, मंडी 21.3, बिलासपुर 24.0, हमीरपुर 22.2, सोलन 19.4, मनाली 14.0, डलहौजी 16.5 , रिकांगपिओ 15.7, धौलाकुंआ 25.6, पांवटा साहिब 25.0 और कसौली में 17.8 डिग्री सेल्सियस. 

Watch Live

 

Trending news