Himachal News: रंजन शर्मा, बिपिन चंद्र नेगी, राकेश कैंथला बने हिमाचल हाईकोर्ट के नए जज, राज्यपाल ने दिलाई शपथ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1803548

Himachal News: रंजन शर्मा, बिपिन चंद्र नेगी, राकेश कैंथला बने हिमाचल हाईकोर्ट के नए जज, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Himachal News: हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट सोमवार को को तीन नए जज मिल गए हैं. वरिष्ठ अधिवक्ता रंजन शर्मा (Ranjan Sharma), बिपिन चंद्र नेगी (Bipin Chandra Negi) और जिला और सत्र न्यायाधीश राकेश कैंथला (Rakesh Kainthala) ने जज के रूप में शपथ ली है.

Himachal News: रंजन शर्मा, बिपिन चंद्र नेगी, राकेश कैंथला बने हिमाचल हाईकोर्ट के नए जज, राज्यपाल ने  दिलाई शपथ

Himachal High Court News: हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट (Himachal Pradesh High Court News)  को तीन नए जज मिल गए हैं. वरिष्ठ अधिवक्ता रंजन शर्मा (Ranjan Sharma), बिपिन चंद्र नेगी (Bipin Chandra Negi) और जिला और सत्र न्यायाधीश राकेश कैंथला (Rakesh Kainthala) ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ली है. राजभवन शिमला में सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह में तीनों को हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

बता दें, हिमाचल उच्च न्यायालय में चीफ जस्टिस को मिलाकर अब जजों की संख्या 12 हो गई है. जबकि हिमाचल प्रदेश में 17 जजों के पद है. वहीं, इस शपथ समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद रहे. इसके साथ ही न्याय एवम सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन चौहान, कैबिनेट मंत्री जगत नेगी, नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर भी मौजूद रहे. 

Tina Datta Photo: टीना दत्ता का हॉट लुक देख छूटे फैंस के पसीने, ब्लैक ड्रेस में कराया फोटोशूट

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्रालय ने इनकी तैनाती को लेकर बीते शुक्रवार को ही अधिसूचना जारी की थी.  बता दें, रंजन शर्मा 11 दिसंबर 1991 को एक वकील के रूप में नामांकित हुए है.  वहीं, बिपिन चंद्र नेगी भी पिछले 28 सालों से काम कर रहे हैं. इसके अलावा राकेश कैंथला ने 7 अगस्त 1995 को न्यायिक सेवाएं जॉइन की

जानकारी के लिए बता दें,   सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों और विभिन्न राज्यों के न्यायाधीशों की नियुक्ति की सिफारिश करता है.  इसके बाद ये सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी जाती है. केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही सिफारिश किए गए शख्स की नियुक्ति बतौर न्यायाधीश होती है. 

Bhakra Nangal Dam AI Image: अगर भाखड़ा डैम टूट जाए तो कैसा दिखेगा? AI ने शेयर की फोटो

Trending news