Himachal News: हिमाचल प्रदेश में CM सुक्खू ने कम समय में पटरी पर लाया जीवन-विधायक सुधीर शर्मा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1789775

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में CM सुक्खू ने कम समय में पटरी पर लाया जीवन-विधायक सुधीर शर्मा

Dharamshala News: हिमाचल के धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने प्राकृतिक आपदा के बाद कम समय में जन जीवन को सही किया है. 

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में CM सुक्खू ने कम समय में पटरी पर लाया जीवन-विधायक सुधीर शर्मा

CM Sukhvinder Singh Sukhu News: हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रभावशाली नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने अनुकरणीय कार्य किया है. धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों आई प्राकृतिक आपदा से हिमाचल प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है. 

Manali News: मनाली में बाढ़ के हालात के बीच मोबाइल नेटवर्क ठप, एयरटेल-जियो की सेवाएं बंद

ऐसे में इससे निपटने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वयं मौके पर रहकर राहत और बचाव कार्यों को लीड किया.  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद इस आपदा के समय में खराब मौसम के चलते ग्राउंड जीरो पर जाकर प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की. 

मुख्यमंत्री ने समय-समय पर हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को राह दिखाई. आपदा में फंसे लोगों की सुरक्षित निकासी, उनके भोजन और दवाइयों की व्यवस्था करवाई.  सुधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पहली बार राहत और बचाव कार्य ऐसे युद्धस्तर पर हुआ है.  48 घंटो के अंदर अधिकतम क्षतिग्रस्त सड़कों, पुलों, बिजली एवं पानी आदि की अवरुद्ध स्कीमों को बहाल किया गया. 

साथ ही बताया कि बहुत से सैलानी जो देश और विदेश से घूमने हिमाचल आए थे. उनको मुख्यमंत्री के प्रयासों से सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाया गया. बाढ़ प्रभवितों से सीधा संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने उनका हौंसला बढ़ाया. सीएम ने प्रभावितों को हर सम्भव सहायत उपालब्ध करवाने का आश्वासन देते हुए प्रशासन को मौके पर निर्देश दिए. 

इतना ही नहीं,  मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावितों के दुख दर्द को देखते हुए तुरंत राहत कोष बनाया और पूरे देश से इस आपदा के समय मे सहायता करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मानवीय संवेदनाओं और व्यावहारिकता को दिखाते हुए आपदा प्रभावितों को मिलने वाली मुआवजा राशि में बढ़ोतरी कर एक नवीन पहल की. 

इसके अलावा आपदा प्रभावित इमारते और रास्ते आदि जो जर्जर हालत में है.  उन्हें पंचायत के द्वारा मनरेगा के अन्तर्गत करवाने की पहल की. सुधीर शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार है. साथ ही प्रदेश के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है. 

Trending news