Himachal News: BBMB पर हिमाचल की 7.19 हिस्सेदारी को लेकर राज्य सचिवालय में हुई बैठक
Advertisement

Himachal News: BBMB पर हिमाचल की 7.19 हिस्सेदारी को लेकर राज्य सचिवालय में हुई बैठक

Bhakra Dam: चंडीगढ़ में हिमाचल की हिस्सेदारी का मामला फिर से गरमा गया है. बता दें, हिमाचल ने इसमें अपनी हिस्सेदारी लेने के लिए पहल की थी. जिसके लेकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसके लिए एक कैबिनेट  कमेटी गठित की थी.

Himachal News: BBMB पर हिमाचल की 7.19 हिस्सेदारी को लेकर राज्य सचिवालय में हुई बैठक

Himachal Pradesh News: BBMB (Bhakra Dam) पर हिमाचल की हिस्सेदारी को लेकर आज कमेटी की बैठक बुलाई गई. ये बैठक राज्य सचिवालय (State Secretariat) में हुई. इस बैठक में बैठक में कृषि मंत्री के साथ राजस्व मंत्री जगत नेगी बैठक में मौजूद रहे.

Himachal Weather Update Live: हिमाचल में मौसम की आफत बरकरार, कुल्लू में बादल फटा

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड (बीबीएमबी) और केंद्र शासित राज्य चडीगढ़ में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) की हिस्सेदारी मांगने के लिए सरकार कसरत शुरू कर दी है.  पंजाब पुनर्गठन अधिनियम के तहत अंतर राज्यों के बीच हुए समझौतों को सोमवार को कैबिनेट सब कमेटी की बैठक सचिवालय में हुई.  कमेटी के अध्यक्ष कृषि मंत्री चंद्र कुमार सदस्य उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ओर जगत नेगी बैठक में मौजूद रहे. 

इस दौरान बीबीएमबी और चंडीगढ़ में हिस्सेदारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस को लेकर फीडबैक लिया और कोर्ट में मजबूती से अपना पक्ष रखने को कहा गया. इस मामले की 26 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. 

शक्तिपीठ श्री नैनादेवी में जगह-जगह लैंडस्लाइड से बढ़ी लोगों की मुसीबतें, पलायन को मजबूर

कमेटी के अध्यक्ष चंद्र कुमार ने कहा कि हिमाचल बीबीएमबी (BBMB) और केंद्र शासित राज्य चंडीगढ़ में अपनी हिस्सेदारी की लंबे समय से लड़ाई लड़ रहा है और इस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 26 जुलाई को सुनवाई होनी है.  बीबीएमबी के साथ ही चंडीगढ़ में भी हिमाचल की हिस्सेदारी है और हिमाचल 7.19 प्रतिशत अपना हक मांग रहा है. 

वहीं उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के बयान पर भी पलटवार किया और उन्हें पहले पंजाब पूर्ण पुनर्गठन अधिनियम 1966 का अध्ययन करने की नसीहत दी.  उन्होंने कहा कि हिमाचल केवल अपना हक मांग रहा है भगवंत मान को पहले पंजाब पुनर्गठन अधिनियम 1966 का पूरी तरह से अध्ययन करना चाहिए और उसके बाद ही वह बयानबाजी करें. 

Trending news