हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने विदेश में बजाया डंका, अंतरराष्ट्रीय खेलों में जीते 4 रजत पदक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1444464

हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने विदेश में बजाया डंका, अंतरराष्ट्रीय खेलों में जीते 4 रजत पदक

देवभूमि हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने बीते दिनों दुबई में आयोजित स्पर्धा में 4 रजत पदक जीते हैं. 

हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने विदेश में बजाया डंका, अंतरराष्ट्रीय खेलों में जीते 4 रजत पदक

नई दिल्ली: हिमाचल की बेटी ने देश ही नहीं बल्कि विदेश में हर किसी का सिर गर्व से ऊंचा किया है. देवभूमि हिमाचल की बेटी आंचल ठाकुर ने बीते दिनों दुबई में आयोजित स्पर्धा में 4 रजत पदक जीते हैं. जिसे लेकर वह मंगलवार को हिमाचल के शिमाल पहुंची. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की. 

Saree for Wedding: शादी के सीजन में महिलाएं खरीदे इस तरह की Silk Saree, दिखेंगी सबसे बेस्ट

देश के लिए दुबई में अलग-अलग वर्गों में आंचल ने चार पदक भारत की झोली में डाली है. मीडिया से बातचीत करते हुए आंचल ने कहा कि बर्फ पड़के के चलते हमारे देश के पास कई अच्छे स्की स्लोप हैं, लेकिन सरकारें इस ओर ध्यान नहीं देती है. उन्होंने कहा कि भारत को दुबई जैसे देशों से सीखने की जरूरत है.  

CM जयराम ने दी बधाई
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, देवभूमि हिमाचल की बेटी एवं अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग खिलाड़ी आंचल ठाकुर जी ने दुबई में आयोजित स्पर्धा में चार रजत पदक जीते हैं. आंचल जी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपकी उपलब्धि पर संपूर्ण हिमाचल को गर्व है. 

आंचल ठाकुर ने आगे कहा कि इससे पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक जीता था और अब 4 रजत पदक जीते हैं. उनका अगला लक्ष्य देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है.  आंचल ने कहा कि छोटे से गांव से निकलकर आज वह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनी है.  सरकार की ओर से कोई सहायता न मिलने से सफर मुश्किल था, लेकिन परिवार से मिले सहयोग से इस मुकाम तक पहुंची हूं. 

 Himachal Weather: बर्फबारी के बाद खूबसूरत हुई मनाली की वादियां, पहाड़ों पर सैलानी उठा रहे लुत्फ

इसके साथ ही आंचल ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि उन्हें प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था दी जाए ताकि वह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का नाम रोशन कर सकें. बता दें, जैसे ही वह मनाली पहुंची तो उनका परिजनों द्वारा जमकर फूल माला के साथ स्वागत किया गया. 

Watch Live

 

Trending news