नियम के खिलाफ नहीं स्ट्रॉन्ग रुम के बाहर राजनैतिक दलों का तंबू लगाना-हिमाचल मुख्य निर्वाचन
Advertisement

नियम के खिलाफ नहीं स्ट्रॉन्ग रुम के बाहर राजनैतिक दलों का तंबू लगाना-हिमाचल मुख्य निर्वाचन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है. इस बीच कई विधानसभा क्षेत्रों में स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ने अपने तंबू गाड़ रखे हैं. हिमाचल भाजपा ने इसे लेकर चुनाव आयोग को शिकायत लिखी थी.

नियम के खिलाफ नहीं स्ट्रॉन्ग रुम के बाहर राजनैतिक दलों का तंबू लगाना-हिमाचल मुख्य निर्वाचन

अकाशद्वीप/शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है. इस बीच कई विधानसभा क्षेत्रों में स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ने अपने तंबू गाड़ रखे हैं. हिमाचल भाजपा ने इसे लेकर चुनाव आयोग को शिकायत लिखी थी. ऐसे में अब मामले पर हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन ने इसे नहीं मानते हुए कहा कि तंबू लगाना नियम के विरूद्ध नहीं है. 

Gujarat Election: गुजरात चुनाव के लिए आज 3 रैलियां करेंगे हिमाचल के CM जयराम ठाकुर

बता दें, हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग का कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कांग्रेस पार्टी या किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं का कैंप करना नियमों के खिलाफ नहीं है. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के एजेंट स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कैंप कर सकते हैं. जिन्हें सुविधा प्रदान करना चुनाव आयोग की ड्यूटी के तहत आता है. 

51 साल की उम्र में तीसरी बार पापा बनने वाले हैं एक्टर, पॉलिटीशन और सिंगर 'मनोज तिवारी'

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों का स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कैंप करना कोई नई बात नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा बीजेपी की ओर से प्राप्त शिकायत को लेकर कहा कि उन्होंने शिकायत को जिला अधिकारियों फॉरवर्ड कर दी है. प्रदेश में कोई भी काम नियमों की परिधि के बाहर नहीं किया जा जाएगा.

आपको बता दें, प्रदेश में चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब स्ट्रांग रूम में रखी EVM को लेकर सियासत गर्मा गई है. भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच EVM की सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग तो छिड़ी ही हुई थी, लेकिन अब ये लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई. दरअसल, कांग्रेस द्वारा EVM स्ट्रांग के बाहर तंम्बू गाढ़ने को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के दायरे के अंदर ही तंम्बू गाढ़ रखे हैं. जो चुनाव आयोग के नियमों की सीधी-सीधी अवहेलना है. 

बता दें, भाजपा द्वारा चुनाव आयोग को शिकायत करते हुए बीजेपी ने चिट्ठी में लिखा कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशभर में स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाए जा रहे हैं और उसमें इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइंस का उल्लंघन किया जा रहा है. चिट्ठी में नहान विधानसभा क्षेत्र का उदाहरण दिया गया, जिसमें आशंका जताई जा रही है कि कांग्रेस के नेता आइटीबीपी जवानों के साथ स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.

Watch Live

Trending news