Himachal Doctors Pen Down Strike: बिलासपुर के अस्पतालों में डॉक्टर्स ने किया सामूहिक अवकाश, खाली रही OPD
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2145234

Himachal Doctors Pen Down Strike: बिलासपुर के अस्पतालों में डॉक्टर्स ने किया सामूहिक अवकाश, खाली रही OPD

Bilaspur News in Hindi: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों ने सामूहिक अवकाश किया.

Himachal Doctors Pen Down Strike: बिलासपुर के अस्पतालों में डॉक्टर्स ने किया सामूहिक अवकाश, खाली रही OPD

Bilaspur News: हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ के प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर आज बिलासपुर के चिकित्सकों ने सामूहिक अवकाश में हिस्सा लिया. 

Himachal Pradesh: HRTC ने शुरू की कैशलेस टिकट सर्विस, अब शिमला से अयोध्या के लिए चलेंगी बसें

 

गौरतलब है कि एनपीए सहित अपनी प्रमुख मांगों को लेकर प्रदेश के चिकित्सक 18 जनवरी से काले रिबन लगाकर और फिर 20 फरवरी से पेन डाउन स्ट्राइक के जरिये लगातार विरोध प्रदर्शन करते आ रहे हैं और आज 50 वें दिन जिला के सभी चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले गये हैं. वहीं चिकित्सकों के सामूहिक अवकाश के चलते जहां अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं ठप रही, तो दूसरी ओर इमरजेंसी सेवाएं पहले की तरह ही जारी रही. 

वहीं, एक दिन के सामूहिक अवकाश के हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने बैठक कर आगामी रणनीति तैयार की है, जिसके बाद चिकित्सकों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में हिस्सा लेकर रक्तदान भी किया. हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ बिलासपुर के अध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा ने कहा कि 18 जनवरी से प्रदेश के चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन आजतक प्रदेश सरकार उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रही है, जिसके चलते आज प्रदेश इकाई के निर्देशानुसार सभी चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले गये हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सकों को पूरी उम्मीद है कि प्रदेश सरकार उनकी मांगों को ज़रूर पूरा करेगी और चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन खत्म हो जाएगा. आपको बता दें कि आज के सामूहिक अवकाश के दौरान भी अगर प्रदेश सरकार चिकित्सकों की मांगों को पूरा नहीं करती है तो 08 मार्च से सभी चिकित्सक पहले की भांति ही काले रिबन लगाकर व सुबह 09.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक के साथ ही अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. जब तक उनकी मांगे प्रदेश सरकार पूरी नहीं कर लेती है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

 

Trending news