Lok Sabha Chunav: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान, कहा- नहीं लडूंगी लोकसभा चुनाव!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2165927

Lok Sabha Chunav: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान, कहा- नहीं लडूंगी लोकसभा चुनाव!

Himachal Congress President Pratibha Singh: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Himachal Congress President Pratibha Singh) ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. जानें क्या है वजह

Lok Sabha Chunav: हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान, कहा- नहीं लडूंगी लोकसभा चुनाव!

Pratibha Singh News: हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह ने बड़ा बयान दिया है. मंगलवार को दिल्ली से शिमला वापस लौटने के बाद उन्होंने कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगी. ऐसे में लोकसभा चुनाव से दूरी बनाने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में प्रतिभा सिंह का नाम भी अब जुड़ गया है.

Mandi Lok Sabha Seat: मंडी लोकसभा सीट पर देखने मिलता है रोचक मुकाबला, जानें साल 1952 से 2021 तक कौन-कौन रहा सांसद

CWC मीटिंग के बाद शिमला पहुंची प्रतिभा सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए कई प्रसिद्ध चेहरे हैं. हाई कमान के अपनी मांग सामने रख दी है. मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगी. बतौर अध्यक्ष संगठन में मजबूती देने का कार्य करूंगी. साथ ही कहा कि बागियों ने पार्टी को नुकसान पहुंचाया है. हालांकि ये भी कहा कि कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश से कैंडिडेट के नाम अभी फाइनल नहीं हुए हैं. 

जानकारी के लिए बता दें,  प्रतिभा सिंह हिमाचल कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष हैं. उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह कांग्रेस के विधायक हैं. साथ ही हिमाचल सरकार में मंत्री भी हैं. उन्होंने हिमाचल मंत्री पद से कुछ समय पहले इस्तीफा दिया था. हालांकि, बाद में वो मान गए और अपना इस्तीफा वापस ले लिया.

वहीं, जहां एक तरफ प्रतिभा सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही तो वहीं, पूर्व मंत्री एवं एआईसीसी के सदस्य ठाकुर रामलाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ेंगी. प्रतिभा सिंह सीटिंग सांसद हैं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हैं. देश में कांग्रेस पार्टी की इकलौती महिला प्रदेश अध्यक्ष हैं. वहीं, हमीरपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कभी टिकट के लिए आवेदन नहीं किया. पार्टी नेतृत्व के कहने से चुनाव लड़ा हूं. जो उपयुक्त कैंडिडेट होगा उसे पार्टी नेतृत्व घोषित करेगा. 

 

Trending news