Himachal News: CM सुक्खू ने ऊना में करोड़ों की विकास योजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया
Advertisement

Himachal News: CM सुक्खू ने ऊना में करोड़ों की विकास योजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया

Una News in Hindi: मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने ऊना दौरे के दौरान करोड़ रुपए की विकास योजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया.साथ ही अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा.

Himachal News: CM सुक्खू ने ऊना में करोड़ों की विकास योजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया

Una News: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू आज ज़िला ऊना के प्रवास पर पहुंचे.  इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऊना के लिए करोड़ों रूपयों की विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. सीएम ने  पुराना बस स्टैंड में ऊना व गगरेट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की 287 करोड़ 68 लाख 47 हजार 900 रूपये कुल 18 विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया.  जिसमें 274 करोड़ 92 लाख 19 हजार के 10 विकासकार्यों का शिलान्यास तथा 12 करोड़ 76 लाख 28 हजार रूपये के 8 विकासकार्यों का लोकार्पण किया. 

जनसभा के बाद सीएम ने पेखूबेला में हिमाचल प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा निर्मित होने वाले 32 मेगावाट क्षमता के सौर ऊर्जा सयंत्र की आधारशिला भी रखी. मुख्यमंत्री ने जनसभा में  मेधावी बच्चों को लैपटॉप  देकर सम्मानित किया और कुछ बच्चों को विशेष पत्र भी सौंपे. 

मीडिया  से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अनुराग ठाकुर पर हमला करते हुए कहा कि जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी और डबल इंजन की सरकार थी तो उसे समय पीजीआई सैटलाइट सेंटर की एनवायरमेंट क्लीयरेंस तक नहीं करवा पाए थे. हमने सत्ता में आते ही व्यक्तिगत रुचि लेकर सैटलाइट सेंटर की एनवायरमेंट क्लीनलीनेस करवाकर काम शुरू करवाया जबकि वह 5 साल में कार्य नहीं शुरू करवा पाए. 

मुख्यमंत्री ने कहा जो इस प्रकार की बात करते हैं. उन्होंने काला चश्मा पहना हुआ है. उन सब की नियत राजनीति और  विरोधी होती है. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा की बीजेपी नेता कांग्रेस सरकार की गारंटी को फर्जी बताते हैं. उनके द्वारा जो गारंटी दी गई थी. पहले उसे पर वह अपनी सफाई दे क्योंकि चुनावों में इन्होंने लोगों के खातों में 15 लख रुपए डालने की बात कही थी. वह 15 लाख रुपए अब तक नहीं आए हैं. 

ऊना से हमीरपुर तक रेल लाइन पहुंचाने की बात कही थी.   वह भी नहीं पहुंची है.  2 साल के अंदर नंगल से तलवाड़ा रेल लाइन को पूर्ण करने की बात कही थी.  वह अभी तक पूरी नही हो पाई है. इस पर बीजेपी के नेता जवाब दें,  हमने जो जनता से वायदे किए हैं उन वादों को सत्ता में आते ही सबसे पहले ओल्ड पेंशन स्कीम सरकारी कर्मचारियों को हमने दिया है. 

इसके साथ जो अनेक वायदे हमने किए हैं उन सब को हम पूरा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हमारे फाइनेंशियल पर कट लगाया गया फिर भी हम विकास की योजना को ला रहे हैं और जनता पर कोई बोझ नहीं डालने देंगे. जबकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बताएं कि उन्होंने कौन सी योजना केंद्र सरकार से लेकर आए हैं. इसका वह जवाब दे वही मुख्यमंत्री ने पांच राज्यों में हुए चुनाव में एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही है. 

Trending news