हिमाचल के चंबा में जंगल में भड़की आग, एक मकान जलकर हुआ खाक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1216331

हिमाचल के चंबा में जंगल में भड़की आग, एक मकान जलकर हुआ खाक

जब-जब गर्मियों का दौर शुरु होता है आगजनी की घटनायें बढ़ जाती हैं.  चम्बा की पहाड़ियों में शायद ही कोई जगह बची हो, जहां से धुआं न उठ रहा हो.  ऐसा ही मामला पल्यूर पंचायत में भी देखने को आज सामने आया है.

हिमाचल के चंबा में जंगल में भड़की आग, एक मकान जलकर हुआ खाक

शिव शर्मा/चंबा: जब-जब गर्मियों का दौर शुरु होता है आगजनी की घटनायें बढ़ जाती हैं.  चम्बा की पहाड़ियों में शायद ही कोई जगह बची हो, जहां से धुआं न उठ रहा हो.  ऐसा ही मामला पल्यूर पंचायत में भी देखने को आज सामने आया है. शनिवार को दोपहर करीब 2 बजे पल्यूर पंचायत के गांव बिहाली के साथ लगते जंगल में किसी शरारती तत्व द्वारा आग लगा दी गई.  आग इतनी भयानक थी, कि पूरे जंगल को तो राख कर दिया. साथ में आसपास के क्षेत्र में भी काफी नुकसान हुआ. 

तुलसी के पत्तों की माला हनुमान जी को करें अर्पित, शनि देव होंगे प्रसन्न

इस बारे जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत पलियुर के वार्ड मेंबर नरेश कुमार ने बताया कि आज हमारे गांव बिहाली में बहुत भयंकर आग लगी और इस आग ने जंगल को अपनी चपेट में ले लिया.  तो, वहीं आग लगने के कारण गांव बिहाली निवासी बशीर सपुत्र अलफदीन के मकान के दो कमरों में भयंकर आग लग गया. जिससे सारा समान लकर राख हो गया.  उन्होंने बताया कि जंगल में लगी आग को जब घर की तरफ बढ़ते देखा, तो गांव वालों के सहयोग से घर में रखे सामान और पशुओं को खाली करवा दिया. जिससे किसी भी प्रकार का जान-माल का नुकसान, तो नहीं हुआ लेकिन घर को जलने से नहीं रोक पाया गया. 

वहीं, बीती देर रात चंबा के साथ लगते मौहल्ला कसाकड़ा में कूड़े के ढेर में भयानक आग लग गई थी. आग इतनी भयानक थी कि अगर समय रहते स्थानीय लोग उस आग को नहीं रोकते, तो इसके साथ बने मकान और कई दुकानें चपेट में आ जाते और लोगों को काफी नुकसान भी हो सकता था. 

लोगों का कहना है कि एक नगरपालिका का कर्मचारी कबाड़ को सड़क के किनारे जमा करता और मौका मिलते ही बेच देता था. उसी की वजह से ही यहां आग लगी है. ऐसे में स्थानीय लोगो ने नगरपालिका को चेताते हुए कहा कि जो व्यक्ति इस जगह पर कबाड़ इक्कठा करता था, अगर फिर से उसके कारण कोई नुकसान होता है, तो नगर पालिका इसकी जिम्मेदार होगा.  

Watch Live

Trending news