निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के पीछे भाजपा का दबाव और प्रलोभन- हिमाचल कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2187488

निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के पीछे भाजपा का दबाव और प्रलोभन- हिमाचल कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी

Shimla Congress: सुक्खू सरकार में कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने भाजपा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों के इस्तीफे को स्वीकार कराने की इतनी जल्दी क्यों है. 

निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के पीछे भाजपा का दबाव और प्रलोभन- हिमाचल कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी

Shimla News: प्रदेश के वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर सुक्खू सरकार के कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने भाजपा पर हमला साधा है. जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार गिराने की नापाक कोशिश भाजपा ने की थी. अब यह स्पष्ट हो गया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कराने पर भाजपा अड़ी हुई है. इस मामले में अब भाजपा के लोग प्रदेश के राज्यपाल को भी खींच लाए हैं. नेगी ने कहा कि इन विधायकों के इस्तीफे के पीछे दबाव और प्रलोभन है.  इसको लेकर उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत भी दी है.

जगत सिंह नेगी ने कहा वर्तमान में भाजपा के लोग तीनों निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार न होने की बात कर रहे हैं. इस बारे में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत भी दी है. इन तीनों विधायकों के इस्तीफे के पीछे की वजह उनकी स्वेच्छा है या भाजपा का दबाव और प्रलोभन. इसकी जांच को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी गई है. उन्होंने आगे कहा कि इस शिकायत पत्र में उन्होंने विधायकों के इस्तीफे से पहले के 30 दिनों का पूरा ब्यौरा दिया है, जिसमें इस्तीफा से 30 दिन पहले से यह तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा के आश्रय में प्रदेश के बारह पांच सितारा होटल में रुके. हेलीकॉप्टर में घूमते रहे. दिल्ली और ऋषिकेश में भाजपा के लोगों ने इनको बंधी बनाकर रखा. 

वहीं अब भाजपा के लोगों ने इस मामले में प्रदेश के राज्यपाल को भी शामिल कर लिया है.भाजपा के लोग प्रदेश के राज्यपाल पर दबाव बनाकर इन निर्दलीय विधायकों का इस्तीफा स्वीकार करने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रदेश में कई भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने और टिकट देने पर बोले जगत. कहा कई भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं. कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है जो आना चाहते हैं आ सकते हैं, लेकिन टिकट देने पर विचार किया जायेगा. भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा की तरह कांग्रेस के पास वाशिंग मशीन नहीं, जहां पहले भ्रष्ट और बाद में पाक साफ हो जाते हैं. 

वहीं, इस दौरान जगत सिंह नेगी ने कहा कि बीते समय में प्रदेश में सरकार गिराने की नापाक कोशिश की गई. अब यह स्पष्ट हो गया है कि सारा का सारा षड्यंत्र भारतीय जनता पार्टी ने रचा. जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण समय था. इसके बाद प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लग गई, लेकिन भाजपा की घिनौनी हरकत के चलते प्रदेश में सारे विकास के काम बाधित हुए. 

भाजपा के लोगों ने गारंटियां पूरी न होने लेकर झूठा प्रचार किया. मोदी सरकार ने OPS बहाली की, महिलाओं को 1500 देने की गारंटी के तहत योजना शुरु की, लेकिन इसकी शिकायत लेकर भाजपा के लोग इलेक्शन कमीशन चले गए. इस दौरान जगत सिंह नेगी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा नेताओं ने जो हरकत की वह असंवैधानिक होने के साथ-साथ अपराधिक घटना भी थी. 

नेगी ने कहा कि इसको लेकर इलेक्शन कमीशन को उन्होंने लिखित शिकायत भी दी थी, लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. भाजपा देश में लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश कर रही है और ऐसा ही चलता रहा तो देश फिर गुलामी की ओर बढ़ेगा. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news