Himachal Pradesh News: मुस्लिम हितैषी नहीं विरोधी है कांग्रेस सरकार, 1 साल में भी नहीं किया हज कमेटी और वक्फ बोर्ड का गठन
Advertisement

Himachal Pradesh News: मुस्लिम हितैषी नहीं विरोधी है कांग्रेस सरकार, 1 साल में भी नहीं किया हज कमेटी और वक्फ बोर्ड का गठन

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में हज कमेटी और वक्फ बोर्ड के गठन को लेकर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सुक्खू सरकार पर निशाना साधा है. हिमाचल भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बिलाल शाह ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. 

 

Himachal Pradesh News: मुस्लिम हितैषी नहीं विरोधी है कांग्रेस सरकार, 1 साल में भी नहीं किया हज कमेटी और वक्फ बोर्ड का गठन

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश में हज कमेटी और वक्फ बोर्ड का गठन न होने पर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने कांग्रेस सरकार को मुस्लिम विरोधी करार कर दिया है. हिमाचल भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बिलाल शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन हुए 1 साल हो गया है, लेकिन अभी तक हज कमेटी का गठन नहीं किया गया है जबकि हज यात्रा की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

बिलाल शाह ने कहा कि 20 दिसंबर आवेदन की अंतिम तिथि है. हिमाचल से हर साल मुस्लिम समुदाय के लोग हज के लिए जाते हैं. हज पर जाने वाले लोगों के लिए शिविर लगाए जाते हैं, उन्हें हज संबंधी जानकारी दी जाती है. उन्हें फॉर्म भरने में कई दिक्कतें आती हैं. ऐसे में उसकी मदद के लिए हज कमेटी रहती है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि अभी तक हज कमेटी के सदस्य नियुक्त ही नहीं हुए हैं और ना ही कोई अध्यक्ष बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आयोजित सोशल मीडिया मीट में पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत

हालांकि केंद्र सरकार द्वारा एप लॉन्च की गई है, जिससे लोगों को हज संबंधी जानकारी मिल रही है. इसके अलावा अभी तक वक्फ बोर्ड का गठन तक नहीं किया गया है जबकि वक्फ बोर्ड ही प्रदेश में मस्जिदों की देखरेख करने के अलावा मुस्लिम सुमदाय के उत्थान के कार्य किए जाते हैं और कई रेंट संबंधी मामले भी लटके हुए हैं. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द वक्फ बोर्ड और हज कमेटी का गठन करने की मांग की. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के इस जिला में आज मनाई गई बूढ़ी दीवाली, जानें क्या है इसका महत्व

साथ ही कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रदेश की कमेटी का गठन कर लिया है. अब वह जल्द ही प्रदेश का दौरा करेंगे ओर कांग्रेस सरकार की मुस्लिम विरोधी नीतियों को लेकर मुस्लिम समाज में जाएंगे, जिन्हें पार्टी के साथ जोड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा. उन्होने कहा कि देश में मोदी सरकार ही ऐसी सरकार है जो सभी को साथ लेकर और खासकर मुस्लिम उत्थान के लिए काम कर रही है. इसके साथ ही कई अहम फैसले ले रही है. उन्होंने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news